31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ईंट की मनमानी कीमत को लेकर प्रदर्शन

सिमरी : सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड क्षेत्र में चिमनी मालिकों द्वारा ईट की मनमानी कीमत को लेकर ग्रामीणों ने एनएच 107 रंगिनियां चौक को जाम कर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया. बांस बल्लों से सड़क जाम कर टायर जलाकर आगजनी करते हुए प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि हम लोगों ने डीएम से लेकर अन्य पदाधिकारियों को […]

सिमरी : सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड क्षेत्र में चिमनी मालिकों द्वारा ईट की मनमानी कीमत को लेकर ग्रामीणों ने एनएच 107 रंगिनियां चौक को जाम कर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया. बांस बल्लों से सड़क जाम कर टायर जलाकर आगजनी करते हुए प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि हम लोगों ने डीएम से लेकर अन्य पदाधिकारियों को इस संबंध में लिखित आवेदन दिया. लेकिन ईंट की मनमानी कीमत पर रोक लगाने की दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया.

ग्रामीणों का आरोप था कि ईंट का सरकारी कीमत 6700 रुपये है. जबकि चिमनी मालिक के द्वारा अपनी मनमानी 9500 से 12 हजार रुपये तक वसूला जाता है. ग्रामीणों के आवेदन पर कार्रवाई नहीं होने से थक हार कर सड़क जाम करना पड़ा. सिमरी बख्तियारपुर के रंगिनिया में लगभग दो घंटे तक सड़क के जाम रहने से दोनों तरफ वाहनों का लंबा जाम लग गया.
चिमनी मालिक की मनमानी जारी
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि ईंट चिमनी मालिक बिक्री किये जाने वाले ईंट के रसीद पर सिर्फ ईट की संख्या लिखता है. लेकिन दाम अंकित नहीं करता है. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि 67 सौ रुपये प्रति हजार सरकारी रेट निर्धारित है. लेकिन 12 हजार रुपये तक लिया जाता है.
इतने महंगे रेट में ईंट खरीदने से आवास योजना का मकान बनाने में परेशानी हो रही है. ग्रामीणों ने कहा कि अगर 10 दिन में ईंट की कीमत नियंत्रण नहीं हुई तो फिर हमलोग सड़क जाम करेंगे. करीब दो घंटे की जाम के बाद अंचलाधिकारी धर्मदेव चौधरी ने पुलिस बलों के साथ प्रदर्शन कर रहे लोगों से वार्ता कर जाम समाप्त करवाया.
सीओ ने ग्रामीणों को भरोसा दिया कि आपकी शिकायत को हमलोग जिलाधिकारी तक पहुंचायेंगे. इस मौके पर वार्ड पार्षद मो शकील आलम, रवि मालाकार, मेराज आलम, रामू यादव, बासदेव यादव, राजेश पासवान, मुर्तुजा आलम सहित दर्जनों ग्रामीण जाम स्थल पर मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें