28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिमरी बख्तियारपुर-कोपरिया रेलखंड पर 60 मिनट का ब्लॉक

सहरसा : सहरसा-मानसी रेलखंड पर मंगलवार को सिमरी बख्तियारपुर-कोपरिया स्टेशन के बीच करीब 60 मिनट का ब्लॉक लिया गया. इस वजह से करीब सवा घंटे तक ट्रेनों का परिचालन ठप रहा. राजेंद्र नगर-सहरसा इंटरसिटी धमारा घाट व जनहित एक्सप्रेस बदला घाट स्टेशनों पर काफी देर तक रुकी रही. रेल अधिकारियों के अनुसार रेलवे ट्रैक पर […]

सहरसा : सहरसा-मानसी रेलखंड पर मंगलवार को सिमरी बख्तियारपुर-कोपरिया स्टेशन के बीच करीब 60 मिनट का ब्लॉक लिया गया. इस वजह से करीब सवा घंटे तक ट्रेनों का परिचालन ठप रहा. राजेंद्र नगर-सहरसा इंटरसिटी धमारा घाट व जनहित एक्सप्रेस बदला घाट स्टेशनों पर काफी देर तक रुकी रही.

रेल अधिकारियों के अनुसार रेलवे ट्रैक पर कार्य की वजह से ब्लॉक लिया गया. मंगलवार दोपहर करीब एक बजे से दो बजे तक ब्लॉक लिया गया. इससे इंटरसिटी एक्सप्रेस व जनहित एक्सप्रेस के परिचालन पर फर्क पड़ा. दोनों ट्रेनें करीब डेढ़ से दो घंटे देरी से सहरसा जंक्शन पहुंची. वहीं यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा.
तीन स्टेशनों पर लगेगी वाटर वेडिंग मशीन
सहरसा. गर्मी का मौसम आने में अभी दो-तीन माह की देरी है, लेकिन रेल प्रशासन ने डी श्रेणियों के स्टेशनों पर यात्रियों के लिए ठंडा पीने के पानी की व्यवस्था को लेकर अभी से तैयारियां शुरू कर दी है. रेल डिवीजन ने सहरसा-मानसी रेलखंड के बीच छोटे-बड़े रेलवे स्टेशनों पर वाटर वेडिंग मशीन लगाने की योजना तैयार की है.
इसके लिए एक्वागार्ड प्रबंधक रेल समस्तीपुर को निर्देश जारी किया है. इसके तहत बदला घाट, धमारा घाट, कोपरिया, सिमरी बख्तियारपुर, सोनवर्षा कचहरी रेलवे स्टेशनों पर एक वेडिंग मशीन लगाये जाने की योजना है. बताया जा रहा है फरवरी अंत या मार्च के प्रथम सप्ताह में वाटर वेडिंग मशीन लगा दी जायेगी.
इन सभी स्टेशनों पर प्लेटफार्म नंबर एक पर वाटर वेडिंग मशीन लगायी जायेगी. एक्वागार्ड प्रबंधक रेल समस्तीपुर बबलू कुमार ने बताया कि बड़े स्टेशनों की तर्ज पर अब छोटे स्टेशनों पर भी वाटर वेडिंग मशीन लगायी जायेगी. इसके लिए एक कर्मचारी नियुक्त होंगे. इससे निर्धारित दर पर रेल यात्रियों को पानी मिल सकेगा.
सेकेंड एंट्री गेट के पास यात्रियों को जल्द मिलेगी पार्किंग की सुविधा
सहरसा. सेकेंड एंट्री गेट प्लेटफार्म नंबर पांच के पास पूरब दिशा में यात्रियों को जल्द ही वाहन पार्किंग की सुविधा मिल सकेगी. रेलवे जल्द ही इसके लिए टेंडर प्रक्रिया जारी करेगा. पूरब दिशा में सेकेंड एंट्री गेट के पास पिछले दिनों रेलवे के जीएम ने टिकट बुकिंग कार्यालय का उद्घाटन किया था.
इसके बाद से रेल यात्रियों को टिकट व पूछताछ कार्यालय की सुविधा मिलनी शुरू हो गयी थी. लेकिन पार्किंग की समस्या अब भी बरकरार है. यात्री अगर वाहन खड़ी करना चाहे तो पश्चिम दिशा सर्कूलेटिंग एरिया में काफी घुमकर जाना पड़ता है.
हालांकि सेकेंड एंट्री गेट पूरब दिशा में पार्किंग स्थल बनकर तैयार है. रेल अभियंता के अनुसार सेकेंड एंट्री गेट के पास ऑटो व दुपहिया वाहनों के लिए जल्द ही कार्मिशियल विभाग टेंडर प्रक्रिया जारी करेगा. पार्किंग में सौ से अधिक वाहनों की पार्किंग करने की क्षमता होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें