29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांच नंबर प्लेटफॉर्म के पास टिकट बुकिंग काउंटर तैयार, जीएम करेंगे उद्घाटन

सहरसा : रेलवे के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी शुक्रवार को सहरसा जंक्शन पर 90 मिनट, सोनबरसा कचहरी स्टेशन 40 मिनट और सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन 30 मिनट तक निरीक्षण करेंगे. साथ में समस्तीपुर डिवीजन के डीआरएम अशोक महेश्वरी, सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार, हाजीपुर जोन से मुख्य कंस्ट्रक्शन इंजीनियर सहित प्रत्येक विभाग के वरीय रेल अधिकारी मौजूद […]

सहरसा : रेलवे के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी शुक्रवार को सहरसा जंक्शन पर 90 मिनट, सोनबरसा कचहरी स्टेशन 40 मिनट और सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन 30 मिनट तक निरीक्षण करेंगे. साथ में समस्तीपुर डिवीजन के डीआरएम अशोक महेश्वरी, सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार, हाजीपुर जोन से मुख्य कंस्ट्रक्शन इंजीनियर सहित प्रत्येक विभाग के वरीय रेल अधिकारी मौजूद रहेंगे. जीएम गुरुवार रात 11 बजे स्पेशल ट्रेन से पटना से सहरसा के लिए रवाना होंगे. सहरसा जंक्शन पर सुबह 9 बजे से 10:30 तक निरीक्षण करेंगे.

जिसमें प्लेटफॉर्म नंबर एक, दो और तीन पर यात्री सुविधाओं का निरीक्षण करेंगे. डेवलपमेंट ग्रीन एरिया का जायजा लेंगे. लिफ्ट और टिकट बुकिंग काउंटर का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वेटिंग हॉल, टिकट बुकिंग काउंटर, पीआरएस और यूटीएस काउंटर, सर्कुलेटिंग एरिया, रनिंग रूम, हेल्थ यूनिट, क्रू लॉबी, रेलवे कॉलोनी आदि का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद प्रेस वार्ता कर यात्रियों से भी सुविधाओं से संबंधित फीडबैक लेंगे.
फिर 10:30 पर सोनबरसा कचहरी के लिए रवाना होंगे. 10:40 से लेकर 11:20 तक सोनबरसा कचहरी स्टेशन का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद सोनबरसा कचहरी और सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन के बीच माइनर ब्रिज संख्या 38 और एलसी गेट नंबर 22 का भी निरीक्षण करेंगे.
दोपहर 12:10 से 12:40 बजे तक सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन का निरीक्षण करेंगे. सर्कुलेटिंग एरिया का भी निरीक्षण करेंगे. इसके बाद स्पेशल ट्रेन से मानसी, खगड़िया होकर ओलापुर पहुंचेंगे. जहां लंच ब्रेक होगा. इसके बाद इमली, रोसरा और हसनपुर स्टेशन का निरीक्षण करते हुए समस्तीपुर जंक्शन शाम पांच बजे पहुंचेंगे.
सहरसा पूर्णिया और सुपौल रेलखंड पर बढ़ेगी ट्रेनों की संख्या
रेल अधिकारियों के अनुसार सहरसा-पूर्णिया और सुपौल रेलखंड पर ट्रेनों की संख्या काफी कम है. उम्मीद जतायी जा रही है कि सहरसा से पूर्णिया रेलखंड के बीच ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा सकती है.
वहीं सहरसा से सुपौल तक के बीच एक और ट्रेन चलायी जा सकती है. फिलहाल सहरसा से सुपौल रेलखंड के बीच मात्र एक ट्रेन चलायी जा रही है. जिसको लेकर पिछले माह इस रेलखंड पर ट्रेनों की संख्या बढ़ाने के लिए यात्रियों ने धरना प्रदर्शन भी किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें