saharsa

  • Dec 13 2019 7:56AM
Advertisement

मजदूरी करने दिल्ली गये मंजय की संदेहास्पद मौत, पत्नी व भाई ने लगाया हत्या का आरोप

 सत्तरकटैया : बिहरा  थाना क्षेत्र के सिहौल वार्ड नंबर 12 से दिल्ली मजदूरी करने गये एक मजदूर  की संदेहास्पद मौत से परिवार में शोक की लहर छायी हुई है.  मिली जानकारी के  अनुसार, स्व महेंद्र कुंवर का पुत्र 35 वर्षीय मंजय कुंवर दिल्ली के ओखला  फेस टू स्थित टक्कर इंडस्ट्रीज फैक्ट्री में मजदूरी करने गया था. विगत तीन  सालों से फैक्ट्री मालिक द्वारा काम करवाने के एवज में पूरे पैसे का भुगतान  नहीं करता था. 

 
 मंजय को पत्नी का प्रसव कराने के लिए पैसे की जरूरत थी. वह  फैक्ट्री मालिक से बराबर पैसे की मांग करता था. बुधवार को छुट्टी का दिन  होने के बावजूद फैक्ट्री मालिक ने उसे पैसे देने के बहाने काम पर बुलाया  और सुबह होते ही बोरी से दबा कर मौत होने की सूचना उसके परिजन को दी. 
 
तब  उसकी पत्नी मोनिका कुमारी को शक हुआ और स्थानीय पुलिस को सूचना दी. मृतक के  भाई हृदय मोहन कुंवर ने बताया कि मंजय प्लास्टिक का मोती बनाने का काम  करता था. उस फैक्ट्री में 25 किलो प्लास्टिक की मोती एक बोरी में पैकिंग की  जाती है. 
 
फिर इतनी हल्की बोरी के गिरने से कैसे मौत हो सकती है. उन्होंने  कहा कि मजदूरी का पैसा मांगने का दबाव बनाने के कारण फैक्ट्री मालिक ने  मंजय की हत्या कर दी है. मंजय की पत्नी गर्भवती है, जिसका समय पूरा हो चुका  है. 
 
उसे अस्पताल में भर्ती करने के लिए पैसे की आवश्यकता थी. मंजय को एक  पुत्री माही कुमारी उम्र डेढ़ साल की है. पत्नी और बच्चे के साथ दिल्ली में  ही रहकर मजदूरी करता था. भाई की मौत से उसके परिवार सहित गांव में शोक की  लहर छा गयी है. मृतक का शव शुक्रवार की शाम तक पहुंचने की संभावना बतायी जा  रही है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement