32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आर्म्स एक्ट के पुराने मामले में भेजा जेल पर पुलिस ने दर्ज नहीं किया नया मामला

पतरघट : सोमवार की सुबह पतरघट पुलिस ने किशनपुर पंचायत के पहाड़पुर कोरयानी टोला से अवैध हथियार के तस्कर देवकी मंडल के पुत्र सिंटू कुमार को एक अवैध अर्धनिर्मित हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. ओपी प्रभारी अजीत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार सिंटू कुमार थाना कांड संख्या 108-19 में आर्म्स एक्ट मामले का नामित […]

पतरघट : सोमवार की सुबह पतरघट पुलिस ने किशनपुर पंचायत के पहाड़पुर कोरयानी टोला से अवैध हथियार के तस्कर देवकी मंडल के पुत्र सिंटू कुमार को एक अवैध अर्धनिर्मित हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया.

ओपी प्रभारी अजीत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार सिंटू कुमार थाना कांड संख्या 108-19 में आर्म्स एक्ट मामले का नामित आरोपी है. जिसे पुलिस द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. ओपी प्रभारी ने बताया की गिरफ्तार आरोपी के पास से एक 18 इंच का अर्धनिर्मित हथियार भी बरामद हुआ है. जो लोहे के रॉड जैसा मालूम पड़ता है. गिरफ्तार सिंटू कुमार को पुलिस ने पुराने मामले में जेल तो भेज दिया.
लेकिन सोमवार को हथियार के साथ गिरफ्तार होने के बाद उस पर कोई नया मामला दर्ज नहीं किया गया. जबकि गिरफ्तारी के बाद वायरल हुए वीडियो में सिंटू स्पष्ट कह रहा है कि उसे हथियार ठीक करने दिया गया था. पुलिस ने उसे हथियार के साथ गिरफ्तार किया है, गोली नहीं थी. वीडियो जितनी तेजी से फैलता जा रहा है, उतनी ही तेजी से पुलिस की भी किरकिरी होती जा रही है.
अवैध मिनी गन फैक्ट्री का था नामजद: मालूम हो की बीते वर्ष 2019 में अवैध हथियार के तस्कर देवकी मंडल के पहाड़पुर कोरयानी स्थित घर पर एसपी के निर्देश पर सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में पुलिस ने 29 मार्च 2019 को मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन कर बड़ी सफलता हासिल की थी.
जिसमें बड़ी संख्या में निर्मित अर्धनिर्मित हथियार के अलावे हथियार बनाने के उपकरण के साथ एक बोलेरो, एक पिकअप वैन भी बरामद किया गया था. जबकि दूसरी बार 15 अक्तूबर 2019 को ओपी प्रभारी अजीत कुमार के नेतृत्व में देवकी मंडल के घर में छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था.
उस समय अवैध हथियार का कारोबारी देवकी एवं उसके पुत्र ललटू मंडल को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. लेकिन सोमवार को हथियार के साथ गिरफ्तार हथियार तस्कर देवकी मंडल के पुत्र सिंटू कुमार को ओपी प्रभारी अजीत कुमार एवं एएसआई हरिशंकर चौधरी द्वारा आर्म्स एक्ट का नया मामला दर्ज नहीं कर पुराने मामले में न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाना पहेली बनी हुई है.
कहते हैं अधिकारी
वीडियो के सत्यता की जांच करायी जा रही है. यदि सही पायी गयी, तो गिरफ्तार आरोपित के विरुद्ध आर्म्स एक्ट का दूसरा मामला दर्ज कराया जायेगा.
प्रभाकर तिवारी, एसडीपीओ, सहरसा
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें