34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कटिहार दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस रद्द, यात्री परेशान

सहरसा : गुरुवार को कटिहार से वाया सहरसा होकर दिल्ली जाने वाली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस गुरुवार को रद्द रही. इस वजह से पूर्णिया-मधेपुरा-सहरसा से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हुई. बता दें कि बुधवार को नरकटियागंज रेलखंड पर ओवरहेड तार टूटने की वजह से सहरसा होकर कटिहार जाने वाली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस का […]

सहरसा : गुरुवार को कटिहार से वाया सहरसा होकर दिल्ली जाने वाली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस गुरुवार को रद्द रही. इस वजह से पूर्णिया-मधेपुरा-सहरसा से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हुई. बता दें कि बुधवार को नरकटियागंज रेलखंड पर ओवरहेड तार टूटने की वजह से सहरसा होकर कटिहार जाने वाली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन नरकटियागंज स्टेशन पर कई घंटे बाधित रहा.

बताया जा रहा है कि 15 घंटा लेट यह ट्रेन सहरसा होकर कटिहार पहुंची थी. जिसके बाद ट्रेन का परिचालन अगले दिन गुरुवार को रद्द कर दिया गया. मधेपुरा और सहरसा में जब यात्री इस ट्रेन को पकड़ने के लिए पहुंचे तो पता चला कि यह ट्रेन रद्द है. इसके बाद कई यात्रियों ने अपना रिजर्वेशन रद्द कराया. फ्लेक्सी किराया खत्म होने के बाद इस ट्रेन में दिल्ली जाने वाले यात्रियों की काफी भीड़ बढ़ी है.
चार घंटे में करीब 70 अवैध मकान व दुकानों पर चला जेसीबी : रेल प्रशासन और जिला प्रशासन के सहयोग से रेलवे परिक्षेत्र से अतिक्रमण हटाने का कार्य गुरूवार को शुरू तो हुआ, लेकिन जिला पुलिस बल के पहुंचने में देरी की वजह से अतिक्रमण हटाने का कार्य दोपहर बाद से शुरू हुआ. हालांकि बीच में बारिश की वजह से भी अतिक्रमण हटाने का काम कुछ देर तक रुका रहा.
लेकिन रेल प्रशासन के अधिकारियों ने इस बीच थोड़ी सी राहत अतिक्रमणकारियों को सामान हटाने के लिए दे दी. करीब 4 घंटे तक अतिक्रमण हटाने का दौर चलता रहा. कचहरी रैक प्वाइंट से लेकर 33 नंबर गुमटी तक करीब 70 अवैध कच्चे मकान और दुकान को जेसीबी मशीन से तोड़ दिया गया. शाम छह बजे तक अतिक्रमण हटाने का कार्य चलता रहा. इस बीच विधि व्यवस्था कायम रखने के लिए जिला पुलिस बल, आरपीएफ और जीआरपी के जवान मौजूद रहे.
23 तक चलेगा अभियान
19 सितंबर से 23 सितंबर तक रेलवे परिक्षेत्र के चप्पे-चप्पे से अतिक्रमण हटाया जायेगा. सबसे पहले कचहरी रैक प्वाइंट से इसकी शुरुआत की गयी.
इसके बाद शिवपुरी रेलवे ढाला, कारू खिरहरी हॉल्ट, गंगजला चौक, चांदनी चौक, बंगाली बाजार रेलवे गुमटी से अतिक्रमण हटाया जायेगा. गुरूवार को रेल प्रशासन की टीम समय से पहुंच गयी थी. सीनियर सेक्शन इंजीनियर प्रभात कुमार, पीडब्ल्यूआई सुनील कुमार, जेई वर्क्स प्रकाशचंद्र, आईओडब्ल्यू स्नेह रंजन रेल की टीम के साथ सुबह दस बजे ही पहुंच गये थे. वहीं विधि व्यवस्था कायम रखने के लिए दंडाधिकारी कुमार सुधीर भारती मौके पर पहुंचे थे.
लेकिन जिला पुलिस बल के नहीं पहुंचने से अतिक्रमण हटाने का काम दोपहर साढ़े बारह बजे तक शुरू नहीं हुआ था. इस बीच दंडाधिकारी और रेल प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों को सामान हटाने का मोहलत दे दी थी. इसके बाद कुछ देर के लिए बारिश शुरू हुई. दोपहरबाद जब जिला पुलिस बल पहुंची तो अतिक्रमण हटाने का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू किया गया.
कचहरी रैक प्वाइंट से 33 नंबर गुमटी तक रेल पटरी किनारे जितने भी कच्चे मकान व दुकान थी, तोड़ दी गयी. जिन दुकानदारों को बंदोबस्ती दी गयी थी व आवंटन से अधिक क्षेत्रफल बढ़ाकर अतिक्रमण कर रखा था, उसे भी तोड़ दिया गया. हालांकि खबर लिखे जाने तक अतिक्रमण हटाने का कार्य जारी था और दंडाधिकारी के निर्देशानुसार विधि व्यवस्था भी कायम रही.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें