Advertisement

saharsa

  • Sep 3 2019 6:54AM
Advertisement

अलग-अलग जगह डूबने से दो की मौत

 सलखुआ  : हरेवा पंचायत के वार्ड नंबर 15 में स्नान करने के दौरान कोसी नदी में डूबने से 12 वर्षीय बालक की मौत हो गयी. स्थानीय लोगों की मदद से शव को बाहर निकाला गया. मृतक की पहचान गांव के ही जुमन सादा के पुत्र सुमित कुमार के रूप में हुई है. घटना के संबंध में बताया गया है कि सुमित गांव के कुछ बच्चों के साथ स्नान करने नदी में गया था. इसी क्रम में वह गहरे पानी में चला गया. 

 
और डूबने लगा. इस घटना को देखकर साथ गये बच्चों ने शोर मचाना शुरू किया. पर पास में हो रहे भोज में मौजूद लोगों ने लाउडस्पीकर की आवाज़ से नहीं बच्चों की आवाज नहीं सुन पाये. आसपास के लोग जब तक तालाब किनारे पहुंचे. तब तक वह पूरी तरह से डूब चुका था. परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से शव को निकाल कर सलखुआ थाना लाया.  
 
 थानाध्यक्ष एम रहमान ने बताया कि कागजी प्रक्रिया के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है. इस घटना के बाद से पीड़ित परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. सुमित के साथ नहाने गये बच्चे व पूरा गांव सदमे में है.
 
नवहट्टा प्रतिनिधि के अनुसार, प्रखंड क्षेत्र के बलवा निवासी माधव मिश्र के 25 वर्षीय पुत्र आनंद कुमार मिश्र का सोमवार को कोसी नदी में डूबने से मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार माधव मिश्र के पुत्र आनंद मिश्र सोमवार को कोसी नदी में स्नान करने गया था. जहां अधिक पानी में चले जाने के कारण वह डूब गया.
 
 जब उन्हें स्थानीय लोगों ने डूबते देखा तो बचाने के लिए नदी में कूदे और गोता लगाया. उसे पानी से खींचकर बाहर भी निकाल लिया. लेकिन जब उसे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया तो इलाज के दौरान मौत हो गयी. आनंद मिश्र की मौत से परिवार सहित गांव वालों में कोहराम मच गया है. माधव मिश्र के ऊपर तो पहाड़ ही टूट गया है. 
 
उनकी आंखों के सामने 25 वर्षीय जवान पुत्र की मौत हो गयी. आनंद मिश्र की मौत के बाद परिवार वालों में कोहराम मचा हुआ है. वहीं स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर अंचलाधिकारी अबू अफसर व थानाध्यक्ष सुमन कुमार ने घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी ली और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. 
 
मौके पर प्रखंड क्षेत्र के कई राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता व कई सामाजिक लोगों ने भी माधव मिश्र के घर पहुंच कर उन्हें सांत्वना दी. दुख की घड़ी में धैर्य से काम लेने का आग्रह किया. निधन पर राजद के प्रखंड कार्यकारी अध्यक्ष मकसूद आलम खान, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष पंकज पाठक, भाजपा नेता पंकज ठाकुर, जदयू युवा प्रखंड अध्यक्ष मंसूर खान सहित कई अन्य लोगों ने गहरी शोक संवेदना प्रकट की है. साथ ही प्रशासनिक अधिकारी से आपदा विभाग से सहयोग राशि दिलाने की मांग की है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement