28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रूपेश हत्याकांड में दो गिरफ्तार

महिषी : बीते पांच जून को बलुआहा पुल पर मंगरौनी निवासी युवक रुपेश कुमार की हत्या के दो नामजद अभियुक्त स्व जीतन भगत का 65 वर्षीय पुत्र आनंदी भगत व सुखदेव यादव का 42 वर्षीय पुत्र दुलार यादव को गिरफ्तार करने में स्थानीय पुलिस को सफलता मिली है. बता दें कि रूपेश का गांव के […]

महिषी : बीते पांच जून को बलुआहा पुल पर मंगरौनी निवासी युवक रुपेश कुमार की हत्या के दो नामजद अभियुक्त स्व जीतन भगत का 65 वर्षीय पुत्र आनंदी भगत व सुखदेव यादव का 42 वर्षीय पुत्र दुलार यादव को गिरफ्तार करने में स्थानीय पुलिस को सफलता मिली है.

बता दें कि रूपेश का गांव के ही एक दबंग परिवार की बेटी से प्रेम प्रसंग को लेकर तनातनी बढ़ी थी. दोनों ने वर्ष 2017 के अप्रैल माह में गांव से भाग दरभंगा के श्यामा मंदिर में शादी रचा ली थी.
पुनः कोर्ट में नोटरी के माध्यम से संग संग जीने मरने का संकल्प लिया था. ऐसी चर्चा है कि तत्कालीन थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने जब लड़की को बरामद कर कोर्ट में बयान कराने उपस्थापित किया था. तब पिता व परिजन के दबाब में लड़की पिता के घर जाने पर अपनी सहमति दी थी व न्यायालय आदेश से परिजन को सुपुर्द किया गया था.
नागवार गुजरा अंतर्जातीय प्रेम विवाह: अंतर्जातीय प्रेम व विवाह लड़की के परिजनों को नागवार लगा व अदावत का दौर शुरू हुआ. लड़का व उसका परिवार बहू को अपनाना चाहता था. इसके विपरीत दूसरा पक्ष वजूद को मिटाने की फिराक में था. एक बार लड़का वालों के घर को आग के हवाले कर मारपीट भी की गई थी.
दोनों पक्षों के बीच मुकदमा चालू हुआ व पुनः लड़के वालों को मुकदमा वापस लेने व लड़की का मोह छोड़ने पर दबाब दिया जाने लगा. बात बनती नहीं देख बीते पांच जून को बलुआहा पुल पर घेर रूपेश को गोलियों से छलनी कर मौत की नींद सुला दिया. घटना को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा मचाते थानाध्यक्ष को बदलने व नामजदों की गिरफ्तारी की मांग की थी.
पुलिस अधीक्षक ने तत्काल प्रभाव से पूर्व थानाध्यक्ष हरेश्वर सिंह का तबादला कर कमलेश को थाना का कमान सौंप जल्द गिरफ्तारी का निर्देश दिया था. कमलेश कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर दोनों नामजदों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा. श्री कुमार ने बताया कि घटना में संलिप्त अन्य नामजदों को भी गिरफ्तार करने की लगातार कोशिशें जारी रहेगी. इन दोनों की गिरफ्तारी से लड़का पक्ष को जहां सकून मिला है. वहीं प्रतिपक्ष के लोगों में हड़कंप मचा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें