33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वनरक्षी पद की लिखित परीक्षा 16 को 3000 से अधिक परीक्षार्थी होंगे शामिल

सहरसा : केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा आयोजित वनरक्षी के पद की लिखित परीक्षा 16 जून को जिला मुख्यालय के सात परीक्षा केंद्रों पर एक पाली में संचालित की जायेगी. शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन को लेकर गुरुवार को समाहरणालय सभा कक्ष में निदेशक डीआरडीए राकेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया. उन्होंने […]

सहरसा : केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा आयोजित वनरक्षी के पद की लिखित परीक्षा 16 जून को जिला मुख्यालय के सात परीक्षा केंद्रों पर एक पाली में संचालित की जायेगी. शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त परीक्षा संचालन को लेकर गुरुवार को समाहरणालय सभा कक्ष में निदेशक डीआरडीए राकेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया.

उन्होंने कहा कि परीक्षार्थी नौ बजे पूर्वाह्न से 9.40 बजे तक परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर सकेंगे. चयन पर्षद द्वारा जारी ई प्रवेश पत्र एवं फोटो पहचान पत्र रहने पर हीं परीक्षार्थी को केंद्र में प्रवेश करने दिया जाएगा. सभी केंद्राधीक्षक अपने कर्मियों के साथ ससमय केंद्र पर रहेंगे. सभी स्टैटिक दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, पुलिस बल ससमय केंद्र पर पहुंच जाएंगे एवं अच्छी तरह जांच के बाद हीं परीक्षार्थी को केंद्र में प्रवेश करने देंगे.
उन्होंने कहा कि परीक्षा के सभी महत्वपूर्ण प्रक्रियाओं की लगातार विडियोग्राफी केंद्राधीक्षक करायेंगे. परीक्षा समाप्ति के बाद प्रश्न पत्र, उत्तर पत्रक परीक्षार्थी से ले लिया जायेगा. सभी परीक्षार्थी से प्रश्न पत्र, उत्तर पत्रक लेने के बाद हीं वीक्षक परीक्षार्थियों को कक्ष से बाहर जाने देंगे. उन्होंने बताया कि दिव्यांग परीक्षार्थियों को 30 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा.
परीक्षार्थी मोबाइल या अन्य कोई इलेक्ट्रॉनिक गजट लेकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं कर सकेंगे. सभी केंद्राधीक्षक जेनरेटर की व्यवस्था रखेंगे. परीक्षा के दिन नियंत्रण कक्ष 06478-223601 पर कार्यरत रहेगा. परीक्षा को लेकर स्टैटिक दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी के अलावा गश्ति दल दंडाधिकारी, उड़नदस्ता दंडाधिकारी की भी प्रतिनियुक्ति की गई है. परीक्षा में तीन हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें