27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टीपी कॉलेज में मतगणना तक इवीएम बंद

सहरसा/मधेपुरा : जिला मुख्यालय स्थित टीपी कॉलेज परिसर में सभी ईवीएम को सुरक्षित रखने के लिए वज्रगृह बनाया गया है. इस बाबत विधानसभा वार ईवीएम रखने के लिए अलग-अलग छह वज्रगृह है. इनमें आलमनगर, बिहारीगंज, मधेपुरा, सोनवर्षा, महिषी एवं सहरसा विधानसभा से ईवीएम लाकर रखे जाएंगे. सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है. हर वज्रगृह […]

सहरसा/मधेपुरा : जिला मुख्यालय स्थित टीपी कॉलेज परिसर में सभी ईवीएम को सुरक्षित रखने के लिए वज्रगृह बनाया गया है. इस बाबत विधानसभा वार ईवीएम रखने के लिए अलग-अलग छह वज्रगृह है. इनमें आलमनगर, बिहारीगंज, मधेपुरा, सोनवर्षा, महिषी एवं सहरसा विधानसभा से ईवीएम लाकर रखे जाएंगे.

सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है. हर वज्रगृह में ईवीएम वीवीपैट एवं कागजात जमा करने के लिए 4 से 5 काउंटर लगाया गया है. ईवीएम की पूर्ण सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए वज्रगृह को पूरी तरह सीलबंद बनाया गया है. द्वार के अलावा हर खिड़की एवं रोशनदान को पक्के दीवाल से बंद कर दिया गया. सतत निगरानी के लिए सीसीटीवी की व्यवस्था की गई है.
इस बाबत प्राप्त जानकारी के अनुसार ईवीएम को रखने के लिए बनाए गए स्ट्रांग रूम में उम्मीदवार या उनके प्रतिनिधि खुद का भी सील लगा सकते हैं. स्ट्रांग रूम के सामने शिविर भी लगा सकते हैं. 24 घंटे इन स्ट्रांग रूम की सुरक्षा बहुस्तरीय तरीके से होना है. स्ट्रांग रूम के वरीय प्रभारी डीडीसी विनोद कुमार सिंह को बनाया गया है. मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा क्षेत्र से अहले सुबह तक वज्रगृह में इवीएम जमा होती रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें