Advertisement

saharsa

  • Mar 20 2019 5:28AM
Advertisement

जेल में कटेगी शराबियों व नशेड़ियों की होली

  सहरसा : होली से पूर्व मंगलवार को दिन भर शहर के विभिन्न मार्गों पर अर्द्धसैनिकबलों का फ्लैग मार्च होता रहा. जिससे शराबी, शराब के कारोबारी सहित असामाजिक तत्वों में हड़कंप रहा. शराबी व अवैध कारोबारियों ने इस होली सचेत व सावधान होकर रहने में ही भलाई समझी. 

 
इधर बिहार सरकार के अपर पुलिस महानिदेशक ने राज्य के सभी पुलिस अधीक्षकों को पत्र भेज होली पर नशेड़ियों पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया है. जारी पत्र में एडीजी ने कहा है कि होली के त्योहार के अवसर पर 19 मार्च से ही जो भी व्यक्ति नशे में दिखे, उन पर कानूनी कार्रवाई की जाये.
 
 साथ ही यह भी सुनिश्चित की जायेगी कि वैसे लोगों की होली जेल में ही कटे. इस बाबत डीआइजी सुरेश चौधरी, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार, एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने कहा कि राज्य में पूर्ण शराबबंदी लागू है. शराब का किसी तरह से उपयोग पर पुलिस प्रशासन की कड़ी नजर बनी रहेगी. 
 
शराब खरीदते, बेचते या उपभोग करने वाले किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जायेंगे. उनकी जगह उनके घर अथवा सड़क पर नहीं, बल्कि जेल की लाल कोठरी में होगी. उनकी होली जेल में ही होगी. डीआइजी ने कहा कि नशेड़ियों के विरुद्ध पुलिस का अभियान लगातार जारी है. यह अभियान लगातार जारी रहेगा. आम जन भी शराब खरीदने, बेचने या उपभोग करने वालों की जानकारी पुलिस को दें. उनकी जानकारी गुप्त रखी जायेगी.   
 
होली व चुनाव को लेकर एसडीपीओ के नेतृत्व में अर्द्धसैनिक बलों ने किया मार्च: सहरसा. होली व चुनाव को भयमुक्त व शांतिपूर्ण मनाने के लिए सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में सदर थाना पुलिस के अलावे एसएसबी जवानों ने शहरी क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया. 
 
सदर थाना से अधिकारियों व जवानों ने थाना चौक, गंगजला चौक, रहमान चौक, पूरब बाजार, वीआइपी रोड, बंगाली बाजार, शंकर चौक, सब्जी बाजार, चांदनी चौक, महावीर चौक, बनगांव रोड, गांधी पथ, न्यू कॉलोनी, नयाबाजार होते वापस सदर थाना पहुंची. एसडीपीओ ने कहा कि हुड़दंग मचाने वालो व असामाजिक तत्वों पर पुलिस की नजर है. 
 
प्रशासन उससे सख्ती से निपटेगी. उन्होंने लोगों से शांतिपूर्ण व सामाजिक सद्भाव के साथ होली मनाने की अपील करते किसी भी अफवाह पर ध्यान नहीं देने व प्रशासन को सूचित करने का निर्देश दिया. मार्च में सदर थानाध्यक्ष राजमणि, पुअनि सत्येंद्र सिंह, पुअनि सुरेंद्र यादव, सअनि राजेश यादव, सअनि दृष्टि पासवान सहित पैंथर जवान व अर्द्वसैनिक जवान शामिल थे.
 
Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement