36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वार्ड 10 के नाले के पानी से वार्ड आठ की सड़क हुई बंद

घटिया किस्म के बालू से बन रहा प्लेटफॉर्म प्लेटफॉर्म तीन, चार व पांच के निर्माण में बालू में नाम मात्र ही मिलाया जा रहा सीमेंट सहरसा : स्टेशन परिसर में नवनिर्मित तीन, चार और पांच नंबर प्लेटफॉर्म के निर्माण में भरी अनियमितता बरती जा रही है. उजले बालू में नाम मात्र सीमेंट का प्रयोग कर […]

घटिया किस्म के बालू से बन रहा प्लेटफॉर्म

प्लेटफॉर्म तीन, चार व पांच के निर्माण में बालू में नाम मात्र ही मिलाया जा रहा सीमेंट
सहरसा : स्टेशन परिसर में नवनिर्मित तीन, चार और पांच नंबर प्लेटफॉर्म के निर्माण में भरी अनियमितता बरती जा रही है. उजले बालू में नाम मात्र सीमेंट का प्रयोग कर ऊपर से सीमेंट डाल कर पत्थर लगाया जा रहा है. मालूम हो कि सहरसा स्टेशन परिसर में तीन, चार और पांच नंबर प्लेटफॉर्म का निर्माण कार्य चल रहा है और प्लेटफॉर्म के निर्माण में निम्न कोटि के उजले बालू का धड़ल्ले से प्रयोग किया जा रहा है. हालांकि निर्माण में हो रही गड़बड़ी और अनियमितता को लेकर प्रभात खबर ने रेल मंडल प्रबंधक रविन्द्र कुमार जैन को भी अवगत करवाया था. अनियमितता की शिकायत मिलने के बाद रेल मंडल प्रबंधक समस्तीपुर आर के जैन ने मामले में जांच कर उचित कार्रवाई का भरोसा भी जताया था.
बावजूद इसके अब भी संवेदक द्वारा घटिया किस्म के उजले बालू और नाम मात्र के सीमेंट का प्रयोग कर प्लेटफॉर्म का निर्माण धड़ल्ले से किया जा रहा है. मालूम हो कि प्रभात खबर ने प्लेटफॉर्म नंबर एक और दो की जर्जर हो चुके हालात से भी डीआरएम को अवगत करवाया है. जानकारी मिलने के बाद हालांकि प्लेटफॉर्म एक और दो पर कहीं कहीं टूटे और धंसे प्लेटफॉर्म का मरम्मत का काम शुरू जरूर हुआ. लेकिन खानापूर्ति कर काम को बंद कर दिया गया. जो कभी भी बड़े हादसे का गवाह बन सकता है.
घटिया निर्माण को ले आम यात्रियों में गुस्सा
इस तरह से घटिया किस्म के बालू और बालू में सीमेंट की कम मात्रा मिलाने को लेकर आम यात्री भी रेल प्रशासन पर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. यात्रा के दौरान स्टेशन पर पहुंच रहे यात्रियों का कहना है कि रेलवे में भ्रष्टाचार का जाल बिछा हुआ है. ऊपर से नीचे तक बैठे सभी उच्च व निम्न अधिकारी एवं कर्मचारी इस तरह के कार्यो में संलिप्त हैं. जहां पैसों के बल पर काम को जैसे तैसे करवाया जा रहा है. आम यात्रियों का कहना है कि इस तरह के निर्माण कार्य को करवा कर रेलवे विभाग हम जनता की गाढ़ी कमाई को लुटवा रही है. जो कहीं से भी सही नहीं है. हालांकि प्लेटफॉर्म निर्माण में हो रही अनियमितता को लेकर अभी तक रेल प्रबंधन द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा सका है. देखना दिलचस्प होगा कि रेल प्रशासन इस घटिया किस्म के बालू से हो रहे प्लेटफॉर्म निर्माण पर रोक लगाती है या यूं ही निर्माण कार्य चलता रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें