28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रक तोड़ते रहे लोग, देखते रहे अधिकारी

ग्रामीणों ने ड्राइवर पर लगाया शराब पीकर गाड़ी चलाने का आरोप सौरबाजार : बुधवार को थाना क्षेत्र के चंदौर पश्चिमी पंचायत के समदा बाजार से महज 250 गज की दूरी पर सड़क दुर्घटना में एक छात्रा के कुचल कर मौत के बाद तीन घंटे तक गुस्साये ग्रामीणों का तांडव चलता रहा. तोड़फोड़, आगजनी जैसी घटना […]

ग्रामीणों ने ड्राइवर पर लगाया शराब पीकर गाड़ी चलाने का आरोप

सौरबाजार : बुधवार को थाना क्षेत्र के चंदौर पश्चिमी पंचायत के समदा बाजार से महज 250 गज की दूरी पर सड़क दुर्घटना में एक छात्रा के कुचल कर मौत के बाद तीन घंटे तक गुस्साये ग्रामीणों का तांडव चलता रहा. तोड़फोड़, आगजनी जैसी घटना हुई. गुस्साये लोगों ने देर से पहुंचे हाेमगार्ड के जवानों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. ड्राइवर तो भाग गया. लेकिन खलासी को खदेड़ कर पकड़ लिया और उसकी जम कर पिटायी कर दी. वरीय अधिकारी समय रहते पहल किया होता, तो मामला इतना आगे नहीं बढ़ता. लोगों के आक्रोश को पहले ही शांत किया जा सकता था. लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं.
लिहाजा स्थानीय पुलिस के अलावा अन्य क्षेत्र से पहुंची पुलिस व प्रखंड प्रशासन के अधिकारी की आक्रोशित ग्रामीण सुनने को तैयार नहीं थे. तमाशबीन बने प्रशासन के समक्ष उग्र आंदोलनकारी खूनी हाइवा ट्रक को तोड़ते रहे. ग्रामीणों के गुस्से का एक कारण यह भी था कि ड्राइवर नशे की हालत में ट्रक चला रहा था. हाइवा से नशे के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले कफ सिरप को ग्रामीणों ने बरामद कर सार्वजनिक किया. कुछ ग्रामीण तो यह भी आरोप लगा रहे थे कि ड्राइवर ने शराब भी पी थी. घटित घटना की सूचना स्थानीय प्रशासन लगातार जिला मुख्यालय के वरीय अधिकारियों को दे रहा था. लेकिन समाचार प्रेषण तक वरीय अधिकारी नहीं पहुंचे थे. स्थानीय प्रबुद्धजनों की पहल से बहुत अनहोनी टली.
काफी मशक्कत से निकाला जा सका शव
इंटर की छात्रा लक्ष्मी कुमारी (18) समदा गांव के मनोज भगत की पुत्री थी. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बुधवार की सुबह लक्ष्मी अन्य दिनों की तरह ही अपने पिता मनोज भगत के साथ साइकिल से सहरसा की ओर जा रही थी. उसी क्रम में अनियंत्रित गति से विपरीत दिशा से आ रहे हाइवा ने उसे अपनी चपेट में ले लिया. इससे घटनास्थल पर ही लक्ष्मी की मौत हो गयी. जबकि, उसके पिता गंभीर रूप से जख्मी अवस्था में इलाजरत हैं. कड़ी मशक्कत के बाद मृतका के शव को हाइवा के टायर के नीचे से निकाला जा सका. तोड़फोड़ करने के दौरान हाइवा के अंदर से मैकबेरी नामक कफ सिरप मिला.
लोगों ने बताया कि निश्चित रूप से ड्राइवर नशे की हालत में होगा. आंदोलनकारियों को आश्वासन देती बीडीओ भारतीय ने कहा कि सरकार के नियमानुसार पारिवारिक लाभ की राशि के अलावा आपदा प्रबंधन की ओर से मिलनेवाली सुविधा मृतका के परिजनों को दी जायेगी. क्षतिग्रस्त हाइवा को सड़क से हटाने के लिए प्रशासन को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है.
भवटीया-सहरसा सड़क मार्ग के बीच समदा बाजार से ढाई सौ गज दूरी पर बीच सड़क पर दुर्घटनाग्रस्त ट्रक के खड़े रहने से यातायात पूर्णतः बाधित बना हुआ है. घटना के संबंध में स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि परिवहन विभाग के निरंकुश रवैये से वाहनों के परिचालन पर कोई प्रतिबंध नहीं है. इसी वजह से ऐसी दुर्घटना होती है. बहरहाल शव के पोस्टमार्टम के लिए आवश्यक कार्रवाई प्रारंभ कर दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें