34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टला बड़ा हादसा : टूटी पटरी से गुजरी जनहित एक्सप्रेस

सिमरी : पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत सहरसा-मानसी रेलखंड की महत्वपूर्ण ट्रेनों में से एक जनहित एक्सप्रेस गुरुवार को दुर्घटना होने से बाल-बाल बची. जानकारी मुताबिक 13206 दानापुर-सहरसा जनहित एक्सप्रेस गुरुवार को तीन घंटे पच्चीस मिनट लेट दोपहर बारह बजकर पच्चीस मिनट पर दानापुर से खुली. ट्रेन जब शाम चार बजकर चौबीस मिनट पर बेगूसराय से […]

सिमरी : पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत सहरसा-मानसी रेलखंड की महत्वपूर्ण ट्रेनों में से एक जनहित एक्सप्रेस गुरुवार को दुर्घटना होने से बाल-बाल बची. जानकारी मुताबिक 13206 दानापुर-सहरसा जनहित एक्सप्रेस गुरुवार को तीन घंटे पच्चीस मिनट लेट दोपहर बारह बजकर पच्चीस मिनट पर दानापुर से खुली. ट्रेन जब शाम चार बजकर चौबीस मिनट पर बेगूसराय से खुली तो कुछ दूर आगे जाने पर 143/2 किलो मीटर के करीब ट्रेन टूटी पटरी पार कर गयी.

ट्रेन के लगभग ग्यारह डिब्बे टूटी पटरी को पार कर गयी. तब ड्राइवर ने ट्रेन को रोका. अचानक ट्रेन के रुकने से यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गया. यात्री जब ट्रेन से हड़बड़ा कर उतरे तो यात्रियों को टूटे पटरी की जानकारी मिली. जिसके बाद लगभग 55 मिनट की जद्दोजेहद के बाद पटरी को ठीक कर ट्रेन को आगे बढ़ाया गया. वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी मुताबिक जनहित एक्सप्रेस के पूर्व एक मालगाड़ी लखमिनिया स्टेशन से खुली थी.

उसी मालगाड़ी के ड्राइवर की ही टूटी पटरी पर नजर पड़ी. जिसके बाद मालगाड़ी के ड्राइवर ने लखमिनिया स्टेशन को इसकी सूचना दी. लखमिनिया स्टेशन मास्टर ने इसकी सूचना जनहित एक्सप्रेस के ड्राइवर को भी दी. परंतु सूचना और सामंजस्य की कमी की वजह से जनहित के ग्यारह बोगी टूटी पटरी पार कर गयी.

वहीं देर शाम लगभग छह बजकर 57 मिनट पर ट्रेन जब सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन पहुंची तो ट्रेन से उतरे यात्रियों ने बताया कि भारत में अब रेल यात्रा भगवान भरोसे चल रही है. सरकार बुलेट ट्रेन का सपना तो दिखा रही है, परंतु बुनियादी ढ़ाचे को सुधार नहीं कर रही. इसलिए रेलवे अपने पटरियों को दुरुस्त करे और फिर बुलेट की बात करे.

ये भी पढ़ें…नशे में धुत राजधानी ट्रेन के टीटीई के खिलाफ यात्रियों ने किया रेल मंत्री को ट्वीट, हुआ गिरफ्तार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें