30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शहर की तंग गलियों से लेकर मुख्य सड़कों तक हो गया जलजमाव

सासाराम नगर : माॅनसून की पहली बारिश ने नगर पर्षद की सफाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी. गुरुवार की शाम इस बरसात की पहली बारिश हुई. मात्र 20 मिनट की बारिश से शहर अस्त-व्यस्त हो गया. शहर में ऐसा कोई चौक-चौराहा नहीं जहां बारिश का पानी जमा ना हुआ हो. शहर के अंदरूनी […]

सासाराम नगर : माॅनसून की पहली बारिश ने नगर पर्षद की सफाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी. गुरुवार की शाम इस बरसात की पहली बारिश हुई. मात्र 20 मिनट की बारिश से शहर अस्त-व्यस्त हो गया. शहर में ऐसा कोई चौक-चौराहा नहीं जहां बारिश का पानी जमा ना हुआ हो. शहर के अंदरूनी इलाकों में स्थिति और बदतर हो गयी है. मुख्य सड़क से लेकर तंग गलियों में नाले का गंदा पानी जमा हो गया है. रास्ते पर नाले का कचरा फैला है.

पिछले साल नगर पर्षद ने शहर के नालों की सफाई पर करीब ढाई करोड़ रुपये खर्च की थी. उस समय दावा किया जा रहा था कि शहर के सभी छोटे-बड़े नालों की मुकम्मल सफाई करा दी गयी है. पहले कभी इस तरह शहर में नालों की सफाई नहीं हुई थी. एक साल में ऐसा क्या हो गया कि शहर के अधिकतर नाले गंदगी से पट गये हैं. नाले पूरी तरह जाम है.
नगर पर्षद के ही एक कर्मचारी ने बताया कि उस समय नप सरकार और अधिकारी के बीच अच्छी पटरी थी. नाला सफाई का बड़ा बजट बनाया गया और पैसे की लूट हुई. शहर की स्थिति बेहतर हो और लोगों की परेशानी को दूर करने की चिंता नहीं थी. बल्कि, कैसे बड़ा बजट बना कर पैसा कमाया जाये, इसमें नगर पर्षद सरकार व अधिकारी लगे थे.
शहर में इन जगहों पर जमा है पानी
सदर अस्पताल रोड में मछली मंडी के समीप सालों भर नाले का पानी जमा रहता है. बारिश के बाद यह रोड जल मग्न हो गया. शुक्रवार की दोपहर तक यही स्थिति बना रहा. मछली विक्रेता अपनी दुकानों का कचरा नाले में डाल देते हैं, जिससे नाला जाम हो जाता है. इस रोड से मछली मंडी हटाने के लिए कई बार सामाजिक संगठन नप व डीएम से मिल कर गुहार लगा चुके है.
रौजा रोड में सदर अस्पताल गेट के समीप बारिश का पानी जमा है. इसी रोड से पर्यटक मकबरे तक देखने जाते हैं. इस रोड में करीब 30 निजी अस्पताल व कई स्कूल हैं. इस रोड में जल जमाव की समस्या नयी नहीं है. आठ वर्षों से रौजा रोड में जलजमाव की समस्या बनी है. नाला है, लेकिन सड़क से उसकी ऊंचाई अधिक होने से पानी की निकास नहीं हो पा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें