33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रौजा रोड में अक्सर फंसते रहते हैं पर्यटकों के वाहन

रविवार को राज्यपाल के रुकने तक सब रहा साफ, जाने के बाद हो गया पूर्ववत सासाराम नगर : शहर के सभी चौक-चौराहे व सड़कों के मुहाने पर ठेलावाले काबिज रहते हैं. सैकड़ों की तादाद में ठेलों पर सब्जी व फल बेचनेवाले बीच रास्ते पर ही ठेला खड़ा रखते हैं. जिससे शहर में किसी भी सड़क […]

रविवार को राज्यपाल के रुकने तक सब रहा साफ, जाने के बाद हो गया पूर्ववत

सासाराम नगर : शहर के सभी चौक-चौराहे व सड़कों के मुहाने पर ठेलावाले काबिज रहते हैं. सैकड़ों की तादाद में ठेलों पर सब्जी व फल बेचनेवाले बीच रास्ते पर ही ठेला खड़ा रखते हैं. जिससे शहर में किसी भी सड़क पर पैदल चलना मुश्किल हो गया है. पोस्टऑफिस चौक, धर्मशाला रोड, अड्डा रोड, रौजा रोड व शहर में पुराने जीटी रोड की स्थिति तो बदतर हो गयी है. पीक आवर में शहर की स्थिति देखने पर यही लगता है कि इस शहर में प्रशासन है ही नहीं.
जब कभी बड़ी समस्या सामने आती है, तो दिखावे के लिए प्रशासन की टीम सड़को पर डंडा पटकती नजर आती है. ठेलावाले भी पुलिस के इशारे को समझ अपनी ठेला इधर-उधर खिसका लेते है. वह जानते हैं कि ऊपर से दबाव है यह किसी वीआईपी का आगमन होने वाला है. ठेलावाले उस समय पुलिस कर्मियों को सहयोग कर देते है. चूकि यह जानते है कि अगले दिन इनके सहयोग से ही अपना व्यवसाय चलेगा.
जिनको मिली है जिम्मेदारी
वही करते हैं अवैध वसूली
धर्मशाला व रौजा रोड में नहीं होती सख्त कार्रवाई
स्थानीय प्रशासन रौजा रोड व धर्मशाला रोड में कभी सख्त कार्रवाई नहीं करती है. चूकि शहर के दो कद्दावर नेता इस रोड में कार्रवाई नहीं करने का दबाव बनाते है. दोनों नेता इन ठेला वालों को अपना वोट बैंक समझते है और जब पुलिस कभी सख्त कार्रवाई करती है तो ये दोनों ढाल बनकर खड़ा हो जाते हैं. दो वर्ष पूर्व नगर पर्षद की टीम धर्मशाला रोड में अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची. अभी कार्रवाई शुरू हुआ था कि इस रोड के बड़े व्यवसायी ठेला वालों को ढाल बना नप की टीम पर ईंट पत्थर से हमला करा दिये थे. बड़े व्यवसायी अपनी दुकान के आगे सरकारी भुमि पर अवैध कब्जा जमा रखे हैं. फिर दुकानों के आगे ठेला वालों का कब्जा रहता है. ठेला लगने के कारण प्रशासन की नजर उनके अतिक्रमण पर नहीं पड़ता है. इसलिए ये खुद चाहते है कि इस रोड में ठेला वाले काबिज रहे. यही स्थिति रौजा रोड की है. रौजा रोड में तीन लेयर में फुटपाथी दुकान लगता है. इसी रोड से पर्यटकों का आना-जाना होता है और उसी रोड से सदर अस्पताल व दर्जनो निजी क्लिनिक जुड़े हैं. लोगों को कितनी परेशानी होती है इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है. रविवार को राज्यपाल मकबरा का दीदार करने पहुंचे थे. जितना समय शहर में राज्यपाल रुके थे शहर की मुख्य सड़कों पर ठेला वाले नजर नहीं आये और उनके जाते ही मात्र आधा घंटे में शहर की सभी सड़कों की स्थिति जस की तस हो गयी.
राज्यपाल रुके थे, तो शहर की मुख्य सड़कों पर ठेला वाले नजर नहीं आये, िफर स्थिति जस की तस
राशन कार्ड के वंचित लाभुकों के आवेदन के लिए नहीं खुला काउंटर
आपसी प्रेम व सौहार्द से मनायी जाये बकरीद
प्रदेश सरकार की नीतियांं किसान विरोधी : रामाशंकर
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें