30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

RPF ने दो ट्रेन लुटेरों को दौड़ा-दौड़ा कर धर दबोचा, सरगना फरार, धनबाद से इलाहाबाद तक देते हैं लूट की घटना को अंजाम

सासाराम : उत्तर प्रदेश के चुनार से लूट की घटना को अंजाम देकर सासाराम पहुंच ट्रेन लुटेरों को रेल पुलिस ने खदेड़ कर गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, सरगना पुलिस को चकमा देकर भाग निकला. डाउन लाईन की वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस में सोमवार की शाम को रेल पुलिस सर्च अभियान चला रही थी. उसी समय तीन […]

सासाराम : उत्तर प्रदेश के चुनार से लूट की घटना को अंजाम देकर सासाराम पहुंच ट्रेन लुटेरों को रेल पुलिस ने खदेड़ कर गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, सरगना पुलिस को चकमा देकर भाग निकला. डाउन लाईन की वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस में सोमवार की शाम को रेल पुलिस सर्च अभियान चला रही थी. उसी समय तीन युवक पुलिस को देखते ही दूसरे साईड के दरवाजे से उतर रेलवे ट्रैक पर भागने लगे. पुलिस बल ने तीनों का पीछा किया और करीब एक किलोमीटर तक दौड़ा-दौड़ा कर दो लुटेरों को धर दबोच लिया. जबकि, तीसरा लुटेरा अंधेरे का लाभ उठा कर भाग निकला. इसकी जानकारी देते हुए रेल पुलिस इंस्पेक्टर आरपी यादव ने बताया कि गिरफ्तार लुटेरो में गाजीपुर (उत्तरप्रदेश) जिले के जमनिया थाना क्षेत्र अंतर्गत कालमपुर गांव निवासी घनश्याम बनवासी और शिवसागर थाना क्षेत्र के तेलड़ा गांव निवासी सन्नु मुशहर हैं. इन दोनों के पास से एक देशी पिस्टल, पांच कारतूस, चार बोतल अंगरेजी शराब, लूटा गया आभुषण, चोरी करने का उपकरण बरामद किया गया.

धनबाद से इलाहाबाद तक गिरोह देता है लूट की घटना को अंजाम

इस गिरोह का कोड नेम सफारी गिरोह है. यह गिरोह धनबाद से इलाहाबाद तक ट्रेनों में लूट की घटना को अंजाम देता है. गिरोह के सभी लुटेरे मुसहर जाति के हैं और आपस में रिश्तेदार हैं. सरगना राजू मुसहर लूट की रणनीति बनाता है और पूरा गिरोह उस पर अमल करता है. वर्ष 2016 में खुर्मा बाद स्टेशन के समीप यात्री ट्रेन में हुई डकैती में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए लुटेरों ने बताया कि दो दिन बाद भभुआ-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस में लूट की योजना थी.

फरार तीसरा लुटेरा है अंतरराज्यीय गिरोह का सरगना

इंस्पेक्टर ने बताया कि फरार तीसरा अपराधी शिवसागर थाना क्षेत्र के तेलड़ा गांव निवासी गुड्डू उर्फ दीपक उर्फ राजू मुशहर है और यही गिरोह का सरगना हैं. पूछताछ में दोनों लुटेरों ने बताया कि लूट का सारा सामान और आधुनिक हथियार उसी के पास है. गिरोह रविवार की रात किसी यात्री ट्रेन में उत्तर प्रदेश के चुनार स्टेशन और मुगलसराय के बीच लूट की घटना को अंजाम देकर वापस लौट रहे थे. गिरोह में आठ सदस्य है. इनमें पांच उत्तर प्रदेश और तीन शिवसागर थाना क्षेत्र के तेलड़ा गांव के हैं.

क्या कहते हैं रेल एसपी

पटना के रेल एसपी अशोक सिंह ने बताया कि सासाराम रेल पुलिस लगातार अच्छा काम कर रही है. 13 जुलाई को भी इंस्पेक्टर आरपी यादव और थानाध्यक्ष ज्योति प्रकाश के नेतृत्व में बड़ी सफलता मिली थी. यही टीम सोमवार को एक और गिरोह को पकड़ने में सफल हुई. इस टीम को पुरस्कृत करने के लिए वरीय अधिकारियों से निर्देश लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें