Advertisement

relationship

  • Feb 7 2019 11:04AM

Valentine's Week: इस तरह रोज मनाएं 'रोज डे'

Valentine's Week: इस तरह रोज मनाएं 'रोज डे'

रांची : प्यार के इस मौसम में गुरुवार से यानी 7 फरवरी से शुरू हो रहे वेलेंटाइन वीक का माहौल बुधवार से ही दिखने लगा. इस वीक के पहले दिन रोज डे को रोमांटिक तरीके से सेलीब्रेट करने के लिए कई लोग इसकी तैयारी में जुटे नजर आ रहे हैं तो कईयों ने रात 12 बजे के बाद इसे सेलिब्रेट भी कर लिया है. बाजार में हर तरफ गुलाब नजर आ रहे थे लेकिन क्या हम रोज डे साल में एक दिन ही मनाएं ?

इस सवाल का जवाब हमें दिया रांची के एक शख्‍स अमित ने... जी हां , इस सवाल का जवाब उन्होंने बहुत ही रोचक ढंग से दिया. पिछले रोज डे की स्मृति को याद करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे साल 2018 का रोज डे याद नहीं रहा. मेरी पत्नी ने सोशल मीडिया के माध्‍यम से मुझे विश किया. जिस वक्त उसने मुझे विश किया उस वक्त मैं अपने ऑफिस के काम में व्यस्त था.

अमित आगे बताते हैं कि इसके बाद मैंने अपनी पत्नी को रोचक ढंग से विश किया. ऑफिस से लौटते वक्त मैंने गुलाब का एक पौधा नर्सरी से लिया और उसे गमले में लगाकर पत्नी को विश किया. मेरे इस तरह से विश करने पर वह जोर-जोर से हंसने लगी. यह हंसी आज तक हमारे आंगन में गूंजती हैं क्योंकि उस पौधे में रोज गुलाब (रोज) की कलियां और फूल नजर आते हैं और हम पति-पत्नी मिलकर रोज 'रोज डे' मनाते हैं.

बाजार में गुलाब की कीमत

सिंगल पीस गुलाब- 20 रुपये प्रति पीस

पैकिंग गुलाब- 30 से 40 रुपये प्रति पीस

गुलाब का छोटा बुके- 80 से 250 रुपये

गुलाब का बड़ा बुके- 200 से 600 रुपये

स्पेशल गुलाब की बुके- 500से  दो हजार रुपये

वेलेंटाइन वीक के बारे में जानें

7 फरवरी- रोज डे

8 फरवरी- प्रपोज डे

9 फरवरी- चॉकलेट डे

10 फरवरी- टेडी डे

11 फरवरी- प्रॉमिस डे

12 फरवरी- हग डे

13 फरवरी- किस डे

14 फरवरी- वेलेंटाइन डे

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement