34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

साप्ताहिक भविष्यफल: भाग्य मेष पर मेहरबान, सिंह राशि वालों को खास सफलता, जानें अपने बारे में

पं. श्रीपति त्रिपाठीज्योतिषाचार्य (आचार्यद्वय), पीएचडी रिसर्च फेलो, संपर्क : 09430669031 मेष: इन दिनों भाग्य आप पर मेहरबान रहेगा. मन में प्रसन्नता रहेगी. अपने कार्य में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे. भागीदारी में लाभ होगा. भाई-बहनों के साथ समय व्यतीत करेंगे. आय के नये स्रोत के लिए प्रयासरत रहेंगे. साथी-संगी के साथ योजना बन सकती है. […]

पं. श्रीपति त्रिपाठी
ज्योतिषाचार्य (आचार्यद्वय), पीएचडी रिसर्च फेलो, संपर्क : 09430669031

मेष: इन दिनों भाग्य आप पर मेहरबान रहेगा. मन में प्रसन्नता रहेगी. अपने कार्य में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे. भागीदारी में लाभ होगा. भाई-बहनों के साथ समय व्यतीत करेंगे. आय के नये स्रोत के लिए प्रयासरत रहेंगे. साथी-संगी के साथ योजना बन सकती है.

वृष: मॉनसून में आपको अस्वस्थता घेर सकती है. सर्दी, कफ, बुखार आदि पीड़ा सतायेगी. धन खर्च होने की स्थिति होगी. सलाह है कि इन दिनों रुपये-पैसे की लेन-देन न करें, अन्यथा नुकसान हो सकता है. कुटुंबजनों से अपने व्यवहार मधुर बनाने का प्रयास करें.

मिथुन: यह सप्ताह आप भरपूर उर्जा और उत्साह का अनुभव कर सकते हैं. सामाजिक और सार्वजनिक क्षेत्र में लाभ के साथ ख्याति प्राप्त होगी. दांपत्यजीवन में परम सुख के पलों का अनुभव होगा. परिवार या परिजनों के साथ घूमने-फिरने का अवसर बनेगा.

कर्क: काफी प्रयास के बाद नये कार्य की शुरुआत थोड़ी लाभदायक रह सकती है. मित्रों, स्वजनों के साथ भोजन का आनंद उठाने का अवसर प्राप्त होगा. इन दिनों यात्रा का योग बन रहा है. दांपत्यजीवन में सुख का अनुभव होगा. परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा.

सिंह: लंबे समय से अटके पड़े कुछ कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होंगे. घर, ऑफिस तथा सामाजिक क्षेत्र में अनुकूल वातावरण बनने से प्रसन्नता अनुभव करेंगे. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. उच्च पदाधिकारियों के सहयोग से आपकी प्रगति का मार्ग खुलेगा.

कन्या: इस सप्ताह मन की दुविधाएं आप में निर्णयशक्ति का अभाव पैदा करेंगी, परिणाम स्वरूप उलझन का अनुभव होगा. तबीयत थोड़ी नरम-गरम रह सकती है. उग्र स्वभाव को वश में रखने का प्रयास करें. वाद-विवाद में पड़ने से करीबी संग मनमुटाव होगा.

तुला: इन दिनों आपमें शारीरिक और मानसिक स्फूर्ति और ताजगी का अभाव रहेगा. परिवार में क्लेश-कलह का वातावरण रहने से आपका मन उदास रहेगा. माताजी या पिताजी का स्वास्थ्य खराब रह सकता है. जीवनसाथी संग ताल-मेल बिठाने में असमर्थ रहेंगे.

वृश्चिक: आनंद-उत्साह और तन-मन की प्रसन्नता से आपके अंदर चेतना का संचार होगा. सप्ताह मध्य में नये कार्य हाथ में लेंगे, तो उसमें जरूर सफलता मिलेगी. परिवार के साथ आनंद से समय बितायेंगे. संतान को लेकर आपकी सभी चिंताएं दूर रहेंगी.

धनु: घर-गृहस्थी में प्रसन्नता रहेगी. परिवार की आय में वृद्धि होने का योग है. कार्यक्षेत्र में नये लोगों से संपर्क बढ़ेंगे, जो अच्छे परिणाम दे सकते हैं. परिजनों और मित्रों के साथ हंसी-खुशी से पल बिताने का अवसर मिलेगा. कहीं प्रवास-पर्यटन की योजना बन सकती है.

मकर: नौकरी-पेशावाले जातकों के लिए यह अत्यंत लाभदायक अवसर साबित हो सकता है. उनके काम में यश और सफलता मिलेगी. पारिवारिक में वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा. कार्यस्थल में सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा. आप नकारात्मकता से दूर रहेंगे.

कुंभ: शारीरिक-मानसिक स्वास्थ्य के साथ-साथ भाग्यवृद्धि के अवसर आपकी प्रसन्नता में वृद्धि करेंगे. विदेश से शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. धार्मिक कार्य, देवदर्शन या यात्राधाम का अवसर बन सकता है. गर्भधारण या संतान प्राप्ति के लिए यह शुभ अवसर है.

मीन: लंबित कार्यों के पूरा न होने से मन चिंतित रह सकता है. अपने क्रोध और वाणी को वश में रखना पड़ेगा. पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव होगा. बाहर खाने-पीने से तबीयत खराब हो सकती है. सामाजिक कार्यों को लेकर व्यस्तता रह सकती है.

सप्ताह के व्रत-त्योहार

15-जुलाई: चौमासी चौदस-जैन.

16-जुलाई: स्नान-व्रत पूर्णिमा, गुरु पूर्णिमा, व्यास पूजा, खग्रास चंद्रग्रहण, कर्क संक्रांति दिन 3:43.

17-जुलाई: मनसा पूजा आरंभ-बंगाल, सावन प्रारंभ*उत्तर

20-जुलाई: सं. गणेश चतुर्थी व्रत, चं.उ.रा. 9:18.

22-जुलाई: श्रावण सोमवार व्रत, नागपंचमी*उत्तर

23-जुलाई: भीमव्रत, दुर्गायात्रा, हनुमत दर्शन, शुक्र अस्त पूर्व में.

28-जुलाई : कामदा एकादशी व्रत सबका.

29-जुलाई : सोमवारी व्रत, प्रदोष व्रत.

30-जुलाई : मास शिवरात्रि व्रत, हनुमान दर्शन, भौम व्रत, दुर्गा यात्रा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें