38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

यूथ फेस्टिवल में दिख रही है प्रतिभा, मनोरंजन के साथ छिपा है गहरा संदेश

रांची : रांची विश्वविद्यालय इंटर कॉलेज यूथ फेस्टिवल के दूसरे दिन निर्मला कॉलेज में कई प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ. इनमें रंगोली, माइम, समूह गायन ( वेस्टर्न और भारतीय ), पेटिंग, नाटक सहित कई कार्यक्रम थे. यूथ फेस्टिवल में छात्रों ने कम वक्त में अपने कार्यक्रम के जरिये संदेश देने की कोशिश की. एक नाटक में […]

रांची : रांची विश्वविद्यालय इंटर कॉलेज यूथ फेस्टिवल के दूसरे दिन निर्मला कॉलेज में कई प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ. इनमें रंगोली, माइम, समूह गायन ( वेस्टर्न और भारतीय ), पेटिंग, नाटक सहित कई कार्यक्रम थे. यूथ फेस्टिवल में छात्रों ने कम वक्त में अपने कार्यक्रम के जरिये संदेश देने की कोशिश की. एक नाटक में महिलाओं के दर्द को समझाने की कोशिश हुई.

इस नाटक में दिखाया गया, महिलाएं किस तरह सड़क पर छेड़छाड़ का शिकार होती है. एकतरफा प्यार में पागल कुछ लोग तेजाब फेंकने से नहीं कतराते. इसे रोचक ढंग से पेश करने की कोशिश की गयी. छात्रों ने दिखाया कि अगर यही सारी चीजें पुरुषों के साथ हों. उन्हें छेड़छाड़, डर का सामना करना पड़े तो क्या होगा.

यूथ फेस्टिवल में छात्रों ने पीएम मोदी की नकल की और उनके भाषण देने के अंदाज से लोगों को हंसाया. कई क्रिएटिव छात्र पेटिंग के जरिये अपनी सोच कैनवाश पर उतार रहे हैं. निर्मला कॉलेज के कई सेक्शन में एक साथ कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं. कई ओपन स्पेश में ग्रुप सांग चल रहा है तो स्टेज पर माइम, मिमिक्री और नाटक.
इन सभी प्रतियोगिताओं में 15 कॉलेज ने हिस्सा लिया. यूथ फेस्टिवल में कुछ महत्वपूर्ण विषय जिनमें संदेश छुपा था उनके नाम इस प्रकार हैं. यूथ फेस्टिवल का हिस्सा बनकर कई छात्र खुश है. प्रभात खबर डॉट कॉम से लाइव बातचीत में छात्रों ने कहा, अच्छा लगता है इस तरह का आयोजन. साल भर पढ़ाई के बाद यह मौका मिलता मस्ती करने का. कई ऐसे छात्र भी कार्यक्रम का आनंद लेने पहुंचे जिन्होंने हिस्सा नहीं लिया. इस आयोजन में निर्मला कॉलेज के शिक्षकों के 15 अन्य कॉलेज के शिक्षक भी कार्यक्रम को सफल बनाने में लगे हैं. कार्यक्रम के अंतिम दिन छात्रों को उनकी कला के लिए सम्मानित किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें