20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शीतकालीन सत्र आज से, विधानसभा में पेश होगा 2000 करोड़ का अनुपूरक बजट, इधर, एनडीए विधायक दल की बैठक आज

रांची : विधानसभा का शीतकालीन सत्र 24 दिसंबर से शुरू होगा. तीन दिवसीय सत्र 27 दिसंबर तक चलेगा. सोमवार को सरकार की ओर से वित्तीय वर्ष 2018-19 का द्वितीय अनुपूरक बजट पेश किया जायेगा. सदन में सरकार लगभग 2000 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश कर सकती है. इसके अलावा सरकार अध्यादेश की प्रति सदन […]

रांची : विधानसभा का शीतकालीन सत्र 24 दिसंबर से शुरू होगा. तीन दिवसीय सत्र 27 दिसंबर तक चलेगा. सोमवार को सरकार की ओर से वित्तीय वर्ष 2018-19 का द्वितीय अनुपूरक बजट पेश किया जायेगा.
सदन में सरकार लगभग 2000 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट पेश कर सकती है. इसके अलावा सरकार अध्यादेश की प्रति सदन पटल पर रखेगी. इसके बाद शोक प्रस्ताव होगा. कोलेबिरा के नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी शपथ भी ले सकते हैं. 25 दिसंबर को क्रिसमस का अवकाश रहेगा. 26 दिसंबर को अनुपूरक बजट पर चर्चा होगी. साथ ही सरकार की ओर से विधेयक भी लाया जा सकता है.
जनता के ज्वलंत सवाल से घिरेगी सरकार : नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि पहले सरकार शीतकालीन सत्र नहीं बुलाना चाहती थी. विपक्ष की ओर से सवाल उठाये जाने पर खानापूर्ति के लिए सत्र बुलाया गया है. विपक्ष के पास सरकार के नाकामियों की लंबी फेहरिस्त है. सदन में सरकार ने जनता के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया है. झारखंड में कोर्ट ही सरकार चला रही है. यहां राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए. बाहरियों को नौकरी दी जा रही है. स्थानीय को बाहर कर दिया जा रहा है.
एनडीए विधायक दल की बैठक आज
विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर एनडीए विधायक दल की बैठक 24 दिसंबर को बुलायी गयी है. बैठक मुख्यमंत्री आवास में शाम 6.30 बजे से होगी. बैठक में सत्र को लेकर रणनीति बनायी जायेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें