34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एचईसी की स्थिति में सुधार के लिए भारी उद्योग मंत्री के साथ करेंगे बैठक : संजय सेठ

रांची : रविवार को एचईसी मजदूर संघ के प्रतिनिधिमंडल ने भाजपा नेता विनय जायसवाल की अगुवाई में रांची के सांसद संजय सेठ से मुलाकात कर एचईसी की वर्तमान स्थिति और कर्मचारियों की मांग से अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंप दिया. मजदूर संघ के अध्यक्ष जीतू लोहरा ने कहा कि कारखाने के अंदर महीनेभर से मजदूर […]

रांची : रविवार को एचईसी मजदूर संघ के प्रतिनिधिमंडल ने भाजपा नेता विनय जायसवाल की अगुवाई में रांची के सांसद संजय सेठ से मुलाकात कर एचईसी की वर्तमान स्थिति और कर्मचारियों की मांग से अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंप दिया. मजदूर संघ के अध्यक्ष जीतू लोहरा ने कहा कि कारखाने के अंदर महीनेभर से मजदूर अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी कर रहे हैं, लेकिन प्रबंधन की ओर से कोई ठोस पहल नहीं की गयी.

उन्‍होंने कहा कि अब मजदूरों को पूर्ण विश्वास है कि उनका अधिकार दिलाने में सांसद महोदय की अहम भूमिका रहेगी. एचईसी मजदूर संघ के महामंत्री रमाशंकर प्रसाद ने श्री सेठ का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि एचईसी की हालात बिगड़ती जा रही है, मजदूरों की मांग वर्षों से पूरी नहीं हो रही है. एचईसी में स्थायी सीएमडी नहीं होने के कारण कोई ठोस निर्णय नहीं लिया जा रहा है.

उन्‍होंने श्री सेठ से मांग की कि राष्ट्रहित, उद्योगहित और मजदूर हित को ध्यान में रखते हुए एचईसी को परमाणु ऊर्जा में विलय करने के प्रस्ताव को प्राथमिकता के आधार पर प्रधानमंत्री के कार्यालय में लंबित संचिका को आगे बढ़ाने का प्रयास करें.

सभी बातों को सुनने के बाद सांसद श्री सेठ ने कहा कि एचईसी झारखंड की शान एवं देश की अनमोल धरोहर है. इसे आगे बढ़ाने के लिए मैं तत्पर हूं. एचईसी को कई जगहों से वर्कआर्डर दिलाने का भी प्रयास कर रहा हूं. प्रबंधन भी मजदूरों की मांग को लेकर जल्द बैठक कर समस्याओं का निराकरण करे, ताकि कारखाने के अंदर मजदूरों द्वारा किया जाने वाला आंदोलन रोका जा सके और कारखाने में शांति का माहौल बने.

उन्‍होंने कहा कि इससे एचईसी की छवि खराब हो रही है. अगले महीने दिल्ली में झारखंड के सभी सांसदों के साथ एचईसी मजदूर संघ की बैठक तय की गयी है. जिसमें एचईसी को लेकर गहन चर्चा की जायेगी. बैठक के निष्कर्ष के बाद दूसरे दिन माननीय भारी उद्योग मंत्री से बैठक की जायेगी. इस बैठक में झारखंड के सभी सांसद, भाजपा नेता विनय जायसवाल और एचईसी मजदूर संघ का एक प्रतिनिधिमंडल भाग लेगा.

सांसद से मिलने वालों में मुख्य रूप से सुदामा प्रसाद, जीतू लोहरा, रमा शंकर प्रसाद, सरोज कुमार, सुनील कुमार पांडे, रविकांत, बसंत पलाई, संतोष कुमार सिंह, लक्ष्मण राम, रंजीत नागवार, प्रसन्न कुमार भुई, राजीव रंजन उर्फ फुन्नू, नरेश राम, रंजीत कुमार, सुनील कुमार, अमित करकेटा, माणिक आदि शामिल थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें