28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पश्चिमी सिंहभूम में सामूहिक नरसंहार मामला : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा, घटना दुर्भाग्यपूर्ण, नहीं बख्शेंगे दोषियों को

मुख्यमंत्री ने की उच्चस्तरीय बैठक रांची : दिल्ली से बुधवार को रांची लौटते ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सबसे पहले प्रोजेक्ट भवन पहुंचे. यहां उन्होंने पश्चिम सिंहभूम के बुरुगुलीकेरा गांव में सात ग्रामीणों की हुई निर्मम हत्या की जानकारी ली. उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद करार दिया. साथ ही इस घटना की जांच के लिए […]

मुख्यमंत्री ने की उच्चस्तरीय बैठक
रांची : दिल्ली से बुधवार को रांची लौटते ही मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सबसे पहले प्रोजेक्ट भवन पहुंचे. यहां उन्होंने पश्चिम सिंहभूम के बुरुगुलीकेरा गांव में सात ग्रामीणों की हुई निर्मम हत्या की जानकारी ली. उन्होंने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद करार दिया. साथ ही इस घटना की जांच के लिए तत्काल एसआइटी गठित करने का आदेश दिया.
मुख्यमंत्री के साथ हुई इस उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव (गृह), डीजीपी तथा पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा : यह सही है कि पुलिस हर जगह नहीं रह सकती है, लेकिन पुलिस की कार्यशैली ऐसी होनी चाहिए कि उस पर जनता का भरोसा बना रहे. साथ ही अपराध करनेवाले और कानून तोड़नेवालों में पुलिस का खौफ भी बरकरार रहे.
मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून सबसे ऊपर है. दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा. कानून को हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि तय समय सीमा में घटना के सही कारणों का पता लगायेंउन्होंने पीड़ित परिवार से संपर्क कर परिजनों को अविलंब हर संभव सहायता करने का निर्देश दिया. उन्होंने दोषी अधिकारियों के विरुद्ध भी कार्रवाई के संकेत दिये हैं.
पुलिस सूचना तंत्र को प्रभावी बनाया जाये : श्री सोरेन ने कहा कि भविष्य में ऐसी घटना को रोकने के लिए पुलिस सूचना तंत्र को प्रभावी बनाया जाये. ऐसी घटना दोबारा नहीं होनी चाहिए. मुख्यमंत्री ने बेहद सख्त लहजे में कहा कि थानाें की स्थिति आज अच्छी नहीं है. थाना प्रभारी अपने मुख्य लक्ष्य से भटक गये हैं. उन्होंने डीजीपी से कहा कि पुलिस तंत्र को स्पष्ट कर दें कि सरकार जनता के जानमाल की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेगी. उन्होंने थाना स्तर पर व्याप्त कार्यशैली में सुधार लाने की दिशा में कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.
सात लोगों की हत्या की जांच के लिए एसआइटी गठित: डीजीपी
डीजीपी केएन चौबे ने ने बताया कि पश्चिमी सिंहभूम जिले के गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलीकेरा गांव में सात लोगों की हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए मुख्यमंत्री के आदेश पर एसआइटी गठित कर दी गयी है. इसमें डीएसपी रैंक के एक अफसर को भी शामिल किया गया है. एसआइटी आरोपियों की तलाश में छापेमारी करेगी. साथ यह भी पता लगायेगी कि घटना की मूल वजह क्या है. डीजीपी ने कहा कि घटना की वजह के बारे में अभी कुछ भी कयास लगाना अपरिपक्वता का परिचायक होगा. सीएम के साथ बैठक से पहले पूर्व गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने भी डीजीपी सहित अन्य पुलिस अधिकारी के साथ बैठक की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें