27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चेतावनी : बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र, 24-25 को झारखंड में हो सकती है भारी बारिश

रांची : बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है. समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर साइक्लोनिक सरकुलेशन दिख रहा है. दक्षिण-उत्तरी बंगाल में इसका व्यापक असर पड़ सकता है. इसका असर झारखंड पर भी दिखेगा. मौसम विभाग ने इसको लेकर झारखंड में चेतावनी जारी की है. कहा है कि राज्य के […]

रांची : बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है. समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर साइक्लोनिक सरकुलेशन दिख रहा है. दक्षिण-उत्तरी बंगाल में इसका व्यापक असर पड़ सकता है. इसका असर झारखंड पर भी दिखेगा. मौसम विभाग ने इसको लेकर झारखंड में चेतावनी जारी की है.
कहा है कि राज्य के पश्चिमी जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. 24 अक्तूबर को सिमडेगा, गुमला, लातेहार, लोहरदगा में व्यापक असर हो सकता है. मध्य जिलों (रांची, खूंटी, रामगढ़, बोकारो, धनबाद, जामताड़ा) के साथ-साथ चतरा, हजारीबाग, कोडरमा और गिरिडीह जिलों को भी चेतावनी वाली सूची में शामिल किया गया है.
इस दौरान इन जिलों में कहीं-कहीं 65 से लेकर करीब 204 मिमी तक बारिश हो सकती है. 25 अक्तूबर को सिमडेगा, गुमला, लातेहार, गढ़वा, पलामू, रांची, खूंटी, रामगढ़, बोकारो, धनबाद, जामताड़ा, चतरा, हजारीबाग, कोडरमा, गिरिडीह, देवघर, दुमका, साहेबगंज और पाकुड़ में भारी बारिश का अनुमान है.
विभाग के अनुसार इन जिलों में 65 से लेकर 115 मिमी तक बारिश हो सकती है. 26 को मौसम सामान्य रहेगा. विभाग के निदेशक डॉ एसडी कोटाल ने बताया कि मौसम की स्थिति को देखते हुए प्रशासन को एलर्ट रहने को कहा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें