Advertisement

ranchi

  • Apr 23 2019 7:39PM

मोदी की विजय में देश की विजय, रांची में प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान सोशल मीडिया पर बोले लोग

मोदी की विजय में देश की विजय, रांची में प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान सोशल मीडिया पर बोले लोग
photo twitter

रांची : लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को रांची में इतिहास रच दिया. वह आजाद भारत के पहले प्रधानमंत्री बन गये, जिन्होंने रांची (Ranchi) में रोड शो किया. उनके रोड शो के दौरान लोग बेहद संयमित रहे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिवादन स्वीकार किया. रांची के लोग प्रधानमंत्री के रास्ते में फूल बिछा रहे थे और सड़क किनारे उमड़े जनसैलाब को देखकर नरेंद्र मोदी गदगद थे. प्रधानमंत्री खुली जीप में लोगों का अभिवादन कर रहे थे और ट्विटर पर लोग उनकी प्रशंसा में कसीदे गढ़ रहे थे. अपनी भावनाएं व्यक्त कर रहे थे. ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा, ‘आपकी विजय में देश की विजय’.

मोदी के काफिले के आगे मुख्यमंत्री रघुवर दास पैदल चल रहे थे. वह हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन कर रहे थे. ट्विटर पर शशांक देवसिंह ने प्रधानमंत्री के लिए लिखा, ‘आपकी विजय में देश की विजय’. लोगों ने मोदी की प्रशंसा में कई बातें लिखीं. किसी ने लिखा, ‘नमो, नमो’. वहीं एक व्यक्ति ने लिखा, ‘नमो नम:. फिर एक बार नमो.’ एक यूजर ने लिखा, ‘मोदी है तो मुमकिन है.’

लोग यहीं नहीं रुके. एक यूजर ने लिखा, ‘ये सब कुछ संभव हुआ, क्योंकि मोदी है, तो मुमकिन है. इसलिए चलो फिर मोदी सरकार बनाते हैं और देश को उन्नत बनाते हैं.’ एक यूजर ने लिखा, ‘नमो अगेन’. उसके ठीक बात लिखा गया, ‘ग्रेट विक्ट्री अगेन’, ‘नमो अगेन’. लोगों ने ‘हर हर मोदी’, ‘मोदी मोदी मोदी’, ‘फिर एक बार मोदी सरकार एट रांची’ लिखा जा रहा है.


सुरेश के ट्वीट से ऐसा लगता है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रांची आगमन से बेहद गौरवान्वित हैं. उन्होंने लिखा, ‘फर्स्ट टाइम ए पीएम रोड शो एट रांची आवर सिटी.’ अर्थात, पहली बार हमारे शहर रांची में प्रधानमंत्री का रोड शो.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला धीरे-धीरे बिरसा चौक की ओर बढ़ता रहा. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ट्विटर हैंडल पर प्रधानमंत्री के रोड शो का लाइव प्रसारण किया गया. मोदी की एक झलक पाने के लिए रांची की जनता बेताब थी. ट्विटर पर लगातार लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे.

उल्लेखनीय है कि 29 अप्रैल को झारखंड की तीन लोकसभा सीटों (पलामू, चतरा और लोहरदगा) पर मतदान होना है. प्रधानमंत्री 24 अप्रैल (बुधवार) को लोहरदगा संसदीय क्षेत्र में प्रचार करने जायेंगे. रांची एयरपोर्ट पर उतरने के बाद उन्होंने बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से हिनू चौक के रास्ते बिरसा चौक तक रोड शो किया. प्रधानमंत्री के रोड शो के लिए सड़क पर लोगों का विशाल जनसमूह उमड़ पड़ा.

Advertisement

Comments

Advertisement