36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिशप हार्टमैन एकेडमी स्कूल में बच्चों के साथ हैवानियत, वाइस प्रिंसिपल बर्खास्त

रांची : झारखंड की राजधानी रांची के टाटीसिल्वे आरा गेट के पास स्थित एक स्कूल में बच्चों के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है. बच्चों को बड़ी बेरहमी से पीटा गया. लड़कियों को नील-डाउन करके चलवाया गया. एक बच्चे की जांघ पर जख्म के गहरे निशान मिले हैं. इस मामले में बच्चे के अभिभावक […]

रांची : झारखंड की राजधानी रांची के टाटीसिल्वे आरा गेट के पास स्थित एक स्कूल में बच्चों के साथ हैवानियत का मामला सामने आया है. बच्चों को बड़ी बेरहमी से पीटा गया. लड़कियों को नील-डाउन करके चलवाया गया. एक बच्चे की जांघ पर जख्म के गहरे निशान मिले हैं. इस मामले में बच्चे के अभिभावक ने टाटीसिल्वे थाना में मामला दर्ज करवा दिया है. शिकायत दर्ज होने के बाद स्कूल के वाइस प्रिंसिपल को बर्खास्त कर दिया गया है. मामले की जांच के लिए जिला शिक्षा अधीक्षक (डीएसई) स्कूल पहुंच रहे हैं.

इससे पहले, सैकड़ों अभिभावकों ने बिशप हार्टमैन स्कूल के गेट पर प्रदर्शन किया. हंगामा कर रहे अभिभावकों को प्रिंसिपल ने बताया कि बच्चों की पिटाई करने वाले वाइस प्रिंसिपल को टर्मिनेट कर दिया गया है. वहीं, जिला शिक्षा अधीक्षक ने पीड़ित बच्चे के पिता को फोन किया और बताया कि वह जांच के लिए स्कूल जा रहे हैं. इसके बाद स्कूल के बाहर आंदोलन कर रहे अभिभावकों ने अपना प्रदर्शन खत्म कर दिया.

मामला बुधवार को शुरू हुआ, जब सुबह स्कूल में असेंबली के दौरान वाइस प्रिंसिपल ने एक अन्य शिक्षक के साथ मिलकर बच्चों को बड़ी बेरहमी से पीट दिया. छठी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे के अभिभावक ने बताया कि इस मामले में बुधवार को ही प्राथमिकी दर्ज करवा दी गयी. उन्होंने बताया कि असेंबली के समय बच्चों से डायरी मांगी गयी. कुछ बच्चों के पास डायरी नहीं थी. इसकी वजह से वाइस प्रिंसिपल प्रेम जेम्स तिग्गा ने बच्चों को बुरी तरह से पीट दिया.

अभिभावकों की शिकायत के बाद स्कूल प्रबंधन ने वाइस प्रिंसिपल प्रेम जेम्स तिग्गा को बर्खास्त कर दिया. स्कूल के प्रिंसिपल फादर टी किंडो ने अभिभावकों को यह जानकारी दी. टाटीसिल्वे की पुलिस गुरुवार से मामले की जांच शुरू करेगी. उधर, जिला शिक्षा अधीक्षक भी इस पूरे मामले की जांच करेंगे. बच्चों की इस तरह हुई पिटाई और उन्हें मिली कठोर सजा से अभिभावकों में अब भी रोष है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें