29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : चालान काटने से ट्रैफिक पुलिस को मिली निजात, लेकिन जाम हटाने में हो रहे हलकान

रांची : राजधानी में ई-चालान सिस्टम तो लागू कर दिया गया है, लेकिन ट्रैफिक सिग्नल की टाइमिंग कम होने के कारण प्रमुख सड़कें जाम हो जा रही है. शुक्रवार को शहर की सड़कों पर लंबा जाम लगा रहा. लालपुर चौक, सर्कुलर रोड, करमटोली चौक, सिरमटोली चौक से करमटोली चौक, एकरा मसजिद से सुजाता चौक और […]

रांची : राजधानी में ई-चालान सिस्टम तो लागू कर दिया गया है, लेकिन ट्रैफिक सिग्नल की टाइमिंग कम होने के कारण प्रमुख सड़कें जाम हो जा रही है. शुक्रवार को शहर की सड़कों पर लंबा जाम लगा रहा.
लालपुर चौक, सर्कुलर रोड, करमटोली चौक, सिरमटोली चौक से करमटोली चौक, एकरा मसजिद से सुजाता चौक और कांटाटोली चौक पर दिन भर जाम लगा रहा.
लालपुर चौक पर शुक्रवार को कुछ देर के लिए ट्रैफिक सिग्नल खराब हो गया था, जिससे जाम की समस्या बढ़ गयी. लालपुर चौक से डिस्टिलरी पुल और लालपुर चौक से लालपुर थाना तक सुबह नौ बजे दोपहर दो बजे तक रुक-रुक कर जाम लगता रहा. हालांकि, हर जगह ट्रैफिक पुलिस जाम हटाने में लगे हुई थी.
इधर, ज्यादातर लोग नयी ट्रैफिक व्यवस्था की सराहना कर रहे हैं. अब लोग रेड लाइट जंप नहीं करते, बिना हेलमेट और बिना सीट बेल्ट के नहीं चलते है. इस संबंध में ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने बताया कि जिन-जिन चौक पर से जाम लगने की फीड बैक मिल रहा है.
उन स्थानों पर ट्रैफिक सिग्नल की टाइमिंग को बढ़ाया-घटाया जा रहा है और जाम से लोगाें को राहत मिल रही है. हालांकि, लालपुर के कुछ निवासियों को इस नयी व्यवस्था से परेशानी हो रही है. व्यवसायी और कांग्रेसी नेता निरंजन शर्मा ने कहा नयी ट्रैफिक व्यवस्था ठीक नहीं है, इस व्यवस्था से लोगों की परेशानी बढ़ी है.
प्रोग्राम इंटरफेस डिवाइस से कम होगी जाम की समस्या
नयी व्यवस्था लागू होने के बाद शहर में लग रहे जाम को लेकर ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने बताया कि जल्द ही इसे अपडेट किया जायेगा. सभी 13 चौंकों पर लगे एएनपीआर और आरएलवीडी कैमरे संबंधित रूट पर वाहनों के दबाव का आकलन करेंगे.
एक से सात जनवरी तक का एक-एक घंटे का डाटा निकाल लिया जायेगा. इसके बाद हर ट्रैफिक सिग्नल को प्रोग्राम इंटरफेस डिवाइस से जोड़ दिया जायेगा. यह डिवाइस खुद-ब-खुद वाहनों के बोझ का आकलन कर सिग्नल की टाइमिंग चेंज कर देगा. इससे जाम से काफी हद तक निजात मिल जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें