27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज हड़ताल पर रहेंगे सरकारी व निजी अस्पताल के डॉक्टर, प्रभावित होगी सेवा

आइएमए के राष्ट्रीय आह्वान पर राज्यभर के डॉक्टर करेंगे एक दिवसीय आंदोलन रांची : कोलकाता के नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट के विरोध में राष्ट्रीय आइएमए के आह्वान पर सोमवार को राज्य के सभी सरकारी व निजी अस्पतालों में ओपीडी सेवा बंद रहेगी. राज्य के करीब 12,000 […]

आइएमए के राष्ट्रीय आह्वान पर राज्यभर के डॉक्टर करेंगे एक दिवसीय आंदोलन
रांची : कोलकाता के नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट के विरोध में राष्ट्रीय आइएमए के आह्वान पर सोमवार को राज्य के सभी सरकारी व निजी अस्पतालों में ओपीडी सेवा बंद रहेगी. राज्य के करीब 12,000 से ज्यादा डॉक्टर इस हड़ताल में शामिल होंगे.
अस्पताल में डॉक्टर आयेंगे, लेकिन वह मरीजों को परामर्श नहीं देंगे. ओपीडी के अलावा रेडियोलाॅजिकल और खून की जांच भी प्रभावित रहेगी. पूर्व से तय ऑपरेशन भी नहीं होंगे. हालांकि, इमरजेंसी सेवाओं को हड़ताल से अलग रखा गया है. इमरजेंसी चिकित्सा सेवा, आकस्मिक ऑपरेशन, पोस्टमार्टम की सेवाएं पूर्व की तरह जारी रहेंगी.
इधर, राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में चिकित्सा सेवाएं पहले की तरह संचालित होंगी. रिम्स प्रबंधन का दावा है कि सभी विभागों के साथ बैठक कर उनको निर्देश दे दिया गया है कि पूर्व की तरह ओपीडी व अन्य सेवाएं संचालित करें.
दोपहर में लंच के समय घटना के विरोध में डॉक्टर निदेशक को मांग पत्र सौंपेगे. हालांकि, सूत्रों की मानें, तो रिम्स के डॉक्टरों ने हड़ताल का समर्थन किया है और वह ओपीडी में अपनी सेवाएं नहीं देंगे. रिम्स जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन (जेडीए) ने भी हड़ताल का समर्थन किया है. जूनियर डॉक्टरों ने कहा कि आकस्मिक सेवाओं में वह सहयोग करेंगे.
महत्वपूर्ण बातें
सरकारी और निजी अस्पतालों में आज बंद रहेगी ओपीडी सेवा
इमरजेंसी सेवाएं, पोस्टमार्टम व कैज्यूल्टी सेवाएं नहीं होंगी बाधित
रिम्स जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने भी किया हड़ताल का समर्थन
मेडिकल कॉलेज प्रबंधन का दावा : निर्बाध रहेंगी चिकित्सा सेवाएं
हड़ताल को सफल बनाने का लिया गया फैसला
राष्ट्रीय आइएमए के आह्वान पर सोमवार को होनेवाली हड़ताल को सफल बनाने के लिए राज्य आइएमए व जिला आइएमए की संयुक्त बैठक रविवार को आइएमए भवन में हुई. फैसला लिया गया कि सरकारी व निजी अस्पतालाें में कार्य बहिष्कार किया जायेगा. आकस्मिक सेवाएं जारी रहेंगी.
बैठक में आइएमए स्टेट के सचिव डॉ प्रदीप सिंह, डिस्ट्रिक आइएमए के अध्यक्ष डॉ जीडी बनर्जी, सचिव डॉ श्याम सिडाना, डॉ गौतम मैत्रा, डॉ एसएन चौधरी, डॉ डॉ शंभु प्रसाद सिंह, अनंत सिन्हा, डॉ राजेश कुमार, डॉ वीपी कश्यप, डॉ बीएन तिवारी, डॉ अानंद जगणानी सहित कई डॉक्टर शामिल हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें