26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टिकट की जुगाड़ में चल रहा है शह-मात का खेल, नेताओं में प्रत्याशी बनने की जंग टेंशन में फीका पड़ा होली का रंग

रांची : लोकसभा चुनाव में अब सबकी निगाहें प्रत्याशियों पर टिकी है़ टिकट के लिए दलों के अंदर शह-मात का खेल चल रहा है़ एक-एक सीट पर दलों के अंदर कई दावेदार है़ं यूपीए हो या एनडीए किसको मौका मिलेगा, किसका पत्ता कटेगा, बस इस पर ही सांसें अटकी है़ं रांची से लेकर दिल्ली तक […]

रांची : लोकसभा चुनाव में अब सबकी निगाहें प्रत्याशियों पर टिकी है़ टिकट के लिए दलों के अंदर शह-मात का खेल चल रहा है़ एक-एक सीट पर दलों के अंदर कई दावेदार है़ं
यूपीए हो या एनडीए किसको मौका मिलेगा, किसका पत्ता कटेगा, बस इस पर ही सांसें अटकी है़ं रांची से लेकर दिल्ली तक दावं चले जा रहे है़ं किसी को अपने आला कमान पर भरोसा है और दिल्ली पर नजरें टिकी है़ं वहीं कई नेता दिल्ली में ही डेरा जमाये बैठे है़ं टिकट के दावेदार अपने आला नेताओं की लॉबिंग में लगे है़ं इधर होली का उत्सवी रंग भी परवान चढ़ रहा है़, लेकिन लोकसभा चुनाव में नेताओं के बीच टिकट का जंग ऐसा है कि होली का रंग फीका पड़ गया है़
पीएन आश्वस्त, ददई दिल्ली में : धनबाद के सांसद पीएन सिंह आश्वस्त हैं कि उनका टिकट नहीं कटेगा़ आखिर आलकमान उनका टिकट क्यों काटेगा, यह उनकी दलील भी है उम्मीद भी है. हाेली में कार्यकर्ताओं के संग रहेंगे़ वहीं धनबाद से कांग्रेस के दावेदार ददई दुबे दिल्ली में डेरा जमाये है़ं
गिरिडीह : टिकट कटा, तो खत्म हो गयी दरबार की रौनक : गिरिडीह संसदीय क्षेत्र के पांच बार के सांसद रवींद्र कुमार पांडेय के इस बार जीत का छक्का मारने के मंसूबे पर बीजेपी ने पानी फेर दिया है. भाजपा ने यह सीट आजसू को दे दी है़ सांसद का मन-मिजाज राजनीति में नहीं लग रहा है़ पहले की तरह सांसद के घर या संसदीय कार्यालय में रौनक भी नहीं है़
होली में जमशेदपुर के नेता रहते हैं अलर्ट: आदर्श आचार संहिता के डर के कारण संभावित प्रत्याशियों ने इस बार होली में कुछ सावधानियां बरतने की योजना बनायी है. मसलन वे अपने घर में जम कर होली खेलेंगे, लेकिन किसी के साथ टोली बना कर, दूसरे-तीसरे मुहल्ले में होली खेलने नहीं जायेंगे.
जमशेदपुर में राजनेता होली के अवसर पर अपनी सुरक्षा को लेकर भी खास सतर्क रहते हैं. होली के दिन जमशेदपुर के सांसद सुनील महतो की फुटबॉल मैच के दौरान योजनाबद्ध तरीके से बाघुड़िया में हत्या कर दी गयी थी. भाजपा के सांसद सह संभावित प्रत्याशी विद्युत वरण महतो ने कहा कि पुलवामा की घटना के बाद से मन काफी मायूस है.
केंद्रीय नेता मनोहर पार्रिकर के निधन से भी संगठन -कार्यकर्ताओं में मायूसी है. होली के दिन साथियों से मिलना और बड़ों से आशीर्वाद लेने की एक परंपरा रही है, इसे जारी रखेंगे. झामुमो के संभावित प्रत्याशी बहरागोड़ा के विधायक कुणाल षाड़ंगी ने कहा कि उन्होंने पुलवामा की घटना के कारण होली नहीं मनाने का फैसला किया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार पुलवामा की घटना के मद्देनजर इस साल पर्व नहीं मनायेंगे.
हजारीबाग : टिकट के दौड़ में नेता, होली का रंग नहीं दिख रहा: प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से लेकर दिल्ली एआइसीसी का कार्यालय तक कांग्रेस संभावित उम्मीदवारों की दौड जारी है. संभावित उम्मीदवार व उसके समर्थक असल में टिकट मिलने की जुगाड़ में इतना मशगूल हो गये है कि होली का रंग नहीं दिख रहा है.
कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार शिवलाल महतो, जयशंकर पाठक, पिछले कई दिनों से दिल्ली में डटे हुए हैं. उनके समर्थक भी रंग गुलाल खेलने को छोड़ कर दिल्ली में ही रहना पसंद कर रहे हैं. कांग्रेस के आलाकमान के निर्देश का इंतजार में हैं. इसी तरह भाजपा के वर्तमान सांसद जयंत सिन्हा भी पिछले तीन चार दिनों से दिल्ली में ही मौजूद हैं.
चतरा : होली का रंग नहीं चढ़ रहा, चुनावी रंग हावी : चुनाव लडने वाले वर्तमान सांसद के साथ-साथ कई टिकट के प्रबल दावेदार टिकट के लिए रात-दिन भाग दौड़ कर रहे हैं. वर्तमान सांसद सुनील सिंह ने कहा की फिलहाल दिल्ली में हू़ं टिकट के लिए अपने दल के नेताओं से संपर्क कर रहा हूं. होली पर्व पता ही नहीं चल रहा हैं. टिकट के प्रबल दावेदार में शामिल कालीचरण सिंह ने कहा की मैं बाहर हूं. राजद के संभावित प्रत्याशी सुभाष प्रसाद यादव ने कहा की लगातार क्षेत्र का भ्रमण कर रहा हूं. होली क्षेत्र के लोगो के साथ मनाउंगा.
लोहरदगा : दिल्ली में डेरा, अभी टिकट का है फेरा: लोहरदगा संसदीय सीट के कई दावेदार दिल्ली में जमे हुए हैं. केंद्रीय राज्यमंत्री सुदर्शन भगत जो वर्तमान में भी टिकट के प्रबल दावेदार हैं. अभी वे दिल्ली में हैं.
उनसे फोन पर बात हुई. उन्होंने कहा कि मैं जरूर अभी दिल्ली में हूं. लेकिन होली मनाने मैं वापस घर आऊंगा. वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व लोहरदगा से कांग्रेस के दावेदार डॉक्टर अरुण उरांव अभी दिल्ली में हैं. उनसे फोन पर बात हुई. उन्होंने कहा कि अभी चुनाव है तो टेंशन रहेगा.
संतालपरगना में कुछ आश्वस्त, कुछ के रंग फीके : कुछ सीटिंग एमपी तो टिकट मिलने के प्रति आश्वस्त हैं, लेकिन कुछ अभी संशय में हैं. गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि भाईचारगी के साथ लोग होली मनायेंगे. मनोहर पर्रिकर के निधन से वह दुखी हैं. जेवीएम नेता प्रदीप यादव ने कहा कि वह पुराने अंदाज में ही रंग अबीर खेलते हैं.
चुनाव को हम पर्व से दूर रखते हैं. दुमका के सांसद शिबू सोरेन ने कहा है कि वे इस बार की होली अपने परिवार के साथ पारम्परिक तरीके से मनायेंगे. लोगों से भी अपील करेंगें कि वे शांति और सौहार्द के साथ इस पर्व को मनाएं. मंत्री डॉ लुइस मरांडी ने कहा इस बार भी होली वे पारंपरिक ढंग से मनायेंगी. राजमहल लोकसभा क्षेत्र के भाजपा के वरीय नेता हेमलाल मुर्मू ने कहा कि होली खुशी का त्योहार है.
रांची लोकसभा क्षेत्र : कार्यकर्ताओं के साथ रहेंगे नेता : पूर्व सासंद सह कांग्रेस नेता सुबोधकांत सहाय ने कहा कि होली का इंतजार साल भर रहता है.
मैं हमेशा से कार्यकर्ताओं के बीच रहता हूं. इस बार भी कार्यकर्ताओं के साथ होली मनाउंगा. सांसद सह भाजपा नेता रामटहल चौधरी ने कहा कि वे पिछले पांच दिनों से अपने क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के साथ होली मना रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं सालों भर कार्यकर्ताओं के बीच रहता हूं. इस बार चुनाव भी है. इसकी वजह से कार्यकर्ताओं में उत्साह ज्यादा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें