31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंतजार खत्म : झोपड़ी में रहनेवालों को आज मिलेगा पक्का घर, सीएम देंगे आवंटन पत्र

बिरसा मुंडा स्मृति पार्क में पीएम आवास योजना के लाभुकों को सीएम देंगे आवंटन पत्र रांची पेयजलापूर्ति योजना फेज 2 बी का होगा शिलान्यास बासुकीनाथ पेयजलापूर्ति योजना के निर्माण का भी शिलान्यास होगा गरीबों के लिए 5162 आवास के निर्माण की आधारशिला रखी जायेगी रांची : राजधानी के चडरी, प्रेम नगर, ढिपरा, न्यू लोहरा कोचा […]

बिरसा मुंडा स्मृति पार्क में पीएम आवास योजना के लाभुकों को सीएम देंगे आवंटन पत्र
रांची पेयजलापूर्ति योजना फेज 2 बी का होगा शिलान्यास
बासुकीनाथ पेयजलापूर्ति योजना के निर्माण का भी शिलान्यास होगा
गरीबों के लिए 5162 आवास के निर्माण की आधारशिला रखी जायेगी
रांची : राजधानी के चडरी, प्रेम नगर, ढिपरा, न्यू लोहरा कोचा व करमटोली तालाब के समीप वर्षों से झोपड़ी में रहनेवाले लोगों को अब पक्का आशियाना मिलेगा. इनके लिए रांची नगर निगम की ओर से बिरसा मुंडा पार्क में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत फ्लैट का निर्माण किया गया है.
मंगलवार को सुबह 11.30 बजे लोगों को मुख्यमंत्री रघुवर दास फ्लैट की चाबी सौंपेंगे. कार्यक्रम में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय सहित अन्य लोग मौजूद रहेंगे. इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है.
वन बीएचके का है फ्लैट : गरीबों के लिए बनाया गया यह फ्लैट वन बीएचके का है. 300 वर्गफीट के इस फ्लैट में एक बेडरूम, एक हॉल, एक किचेन, शौचालय व बालकोनी की सुविधा है. सभी फ्लैटों में टाइल्स लगाकर फ्लोरिंग का कार्य किया गया है. इसके अलावा जगह-जगह स्ट्रीट लाइट व सभी भवनों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग का भी निर्माण किया गया है. वहीं टहलने के लिए पर्याप्त मात्रा में ओपेन स्पेस भी है.
50 हजार सिक्यूरिटी मनी ली गयी है लाभुकों से : जिन लाभुकों को यहां फ्लैट आवंटित किया जायेगा, उन लोगों से निगम द्वारा 50 हजार की सिक्यूरिटी मनी ली गयी है. भवन में भविष्य में अगर कभी रंग-रोगन या छोटा-मोटा कुछ काम करने की जरूरत पड़ी, तो इसी राशि से भवन की मरम्मत करायी जायेगी.
553 करोड़ की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास
मुख्यमंत्री रघुवर दास 22 अक्तूबर को लगभग 553 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 231 करोड़ की योजना की आधारशिला रखेंगे. इसके तहत बनहोरा (रांची) में 180 आवास, बजरा (रांची) में 477, मोहनपुर (देवघर) में 665, अघोरी आश्रम (मेदिनीनगर) में 240, दुधानी (दुमका) में 160, नवाडीह (मधुपुर) में 120, देवपुर (पाकुड़) में 360, मदाइ खुर्द (हजारीबाग) में 300, भोलाकली (कोडरमा) में 90, जामताड़ा में 40, बुतबरिया (मिहिजाम) में 440, सोनपुरवा (गढ़वा) में 400, बुंडू टांगरटोली (रांची) में 80 और करहारबाड़ी (गिरिडीह) में 190 आवासों के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया जायेगा.
वहीं मुख्यमंत्री 268.13 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली रांची पेयजलापूर्ति योजना फेज -2 बी का भी शिलान्यास करेंगे. योजना के तहत राजधानी के 38,143 आवासों को जलापूर्ति से जोड़ा जाना है. इसी दिन 55.38 करोड़ की बासुकीनाथ पेयजलापूर्ति योजना की भी आधारशिला रखी जायेगी. इससे 4,000 आवासों को वाटर कनेक्शन दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें