Advertisement

ranchi

  • Feb 16 2016 12:44AM

केंद्रीय मंत्री हरसीमरत कौर बादल ने किया मेगा फूड पार्क का उदघाटन

रांची :मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड में तीन और मेगा फूड पार्क खुलेंगे. बोकारो, हजारीबाग और साहेबगंज में मेगा फूड पार्क की स्थापना की जायेगी. मुख्यमंत्री ने गेतलसूद स्थित मेगा फूड पार्क के उदघाटन समारोह में यह घोषणा की. 56 एकड़ में बने इस मेगा फूड पार्क का उदघाटन संयुक्त रूप से मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसीमरत कौर बादल, खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने किया. मौके पर पतंजलि के आचार्य बालकृष्ण, मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा, मंत्री नीरा यादव, विधायक रामकुमार पाहन, विरंची नारायण व मेयर आशा लकड़ा उपस्थित थे. 
 
किसानों को भी मिलेगा अनुदान : मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री ने निवेशकों से अपील करते हुए कहा कि  राज्य में निवेश करें, सरकार उन्हें सुविधा देगी. सीएम ने कहा कि मुंबई में  अंबानी, बिड़ला जैसे बड़े निवेशकों ने राज्य में निवेश में रुचि दिखायी है. सीएम ने कहा कि कृषि के लिए उद्योगों की तरह किसानों को भी अनुदान दिये जायेंगे.  

मुख्यमंत्री  ने कहा कि सरकार में आते ही उन्होंने फूड प्रोसेसिंग पॉलिसी बनायी. इसके बाद इंवेस्टर मीट का आयोजन किया, जिसमें 800 करोड़ रुपये के निवेश के लिए एमओयू किया गया. उनमें से एक मदर डेयरी का शिलान्यास किया गया है. सीएम ने कहा कि  मुंबई में चल रहे मेक इन इंडिया वीक में 17 फरवरी को झारखंड इंवेस्टर समिट है. इसके माध्यम से राज्य में निवेश के लिए निवेशकों से बात की जायेगी. सीएम ने कहा कि मेगा फूड पार्क के खुलने से स्थानीय लोगों को काम मिलेगा. मुंबई से कोई यहां काम करने नहीं आयेगा. उन्होंने कहा कि किसानों को भी इसका फायदा मिलेगा. 

Advertisement

Comments

Advertisement