25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची-दुमका इंटरसिटी में पांच अतिरिक्त कोच लगे

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश के बाद दक्षिण-पूर्व रेलवे ने ट्रेन संख्या 18619/18620 (रांची-दुमका-रांची इंटरसिटी) में पांच अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया. 14 फरवरी को मुख्यमंत्री ने झारखंड मंत्रालय में दक्षिण-पूर्व रेलवे के जीएम संजय कुमार मोहंती के साथ बैठक की थी. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा था कि रांची-दुमका ट्रेन और […]

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश के बाद दक्षिण-पूर्व रेलवे ने ट्रेन संख्या 18619/18620 (रांची-दुमका-रांची इंटरसिटी) में पांच अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया. 14 फरवरी को मुख्यमंत्री ने झारखंड मंत्रालय में दक्षिण-पूर्व रेलवे के जीएम संजय कुमार मोहंती के साथ बैठक की थी. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा था कि रांची-दुमका ट्रेन और वनांचल एक्सप्रेस में एसी फर्स्ट और एसी टू के कंपोजिट कोच लगाये जायें. इसके बाद रांची रेल डिवीजन द्वारा रांची-दुमका ट्रेन में पांच अतिरिक्त कोच लगाया गया. अब इस ट्रेन में कोचों की संख्या 10 से बढ़ कर 15 हो गयी है.
गुरुवार को रांची-दुमका इंटरसिटी पांच अतिरिक्त कोच के साथ खुली. शुक्रवार से दुमका-रांची इंटरसिटी भी 15 कोच के साथ खुलेगी. इसमें सामान यान के दो कोच, तीन सामान्य कोच, स्लीपर क्लास के आठ कोच, एसी थ्री टीयर के एक कोच तथा एसी टू टीयर के एक कोच शामिल हैं.
पांच अतिरिक्त कोच लगने से 330 से ज्यादा आरक्षित सीटें बढ़ जायेंगी. इससे यात्रियों को सुविधा होगी. यह ट्रेन पहले इंडियन रेलवे स्टैंडर्ड कपलिंग प्रणाली से युक्त थी. अब यह ट्रेन सेंटर बफर कपलर प्रणाली से युक्त हो गयी है. इससे पहले की तुलना में यात्रा अधिक सुरक्षित व आरामदायक होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें