36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : एयरपोर्ट पर पिक एंड ड्रॉप वाहनों से नहीं लिया जा रहा पार्किंग शुल्क

रांची : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पिक एंड ड्रॉप वाहनों से पार्किंग शुल्क नहीं लिया जायेगा. मंगलवार से यह सेवा शुरू हो गयी. एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से इसके लिए जगह-जगह बोर्ड लगाये गये हैं और एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश करते समय इसके लिए एक नयी लाइन बना दी गयी है, जहां पिक एंड ड्रॉप […]

रांची : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पिक एंड ड्रॉप वाहनों से पार्किंग शुल्क नहीं लिया जायेगा. मंगलवार से यह सेवा शुरू हो गयी. एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से इसके लिए जगह-जगह बोर्ड लगाये गये हैं और एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश करते समय इसके लिए एक नयी लाइन बना दी गयी है, जहां पिक एंड ड्रॉप वाले वाहन पांच मिनट के लिए खड़े हो सकेंगे.
पिछले दिनों एयरपोर्ट परिसर में यात्री सुविधाओं को लेकर हुई बैठक में सांसद ने इस मुद्दे को रखा था. इसके बाद इस पर विचार-विमर्श कर यह सुविधा बहाल कर दी गयी. इस सुविधा के बहाल हो जाने से अपनों को एयरपोर्ट छोड़ने जाने व रिसीव करनेवाले लोग खुश हैं.
एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा ने कहा कि इससे यात्रियों व उनके परिजनों को काफी फायदा होगा. उन्होंने कहा कि अगले दो महीने के अंदर एयरपोर्ट में व्यवस्थित ट्रैफिक व्यवस्था शुरू हो जायेगी. इसके लिये नयी पाॅलिसी बनायी गयी है. 30 जनवरी को इसके लिए ठेका का आवंटन कर दिया जायेगा और अगले दो महीने के अंदर नयी यातायात व्यवस्था शुरू हो जायेगी. वर्तमान में कार वालों से 65 रुपये लिये जाते हैं. वहीं आधे से एक घंटे के लिए अलग दर तय की गयी है.
कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट : एयरपोर्ट में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट कर दिया गया है. इसके लिए रिम्स से एयरपोर्ट में दो चिकित्सक बहाल किये गये हैं और इसके लिए अलग से सारी व्यवस्था की गयी है.
एयरपोर्ट में दो माह बाद यह होगी पार्किंग दर
समय वाहन शुल्क
शून्य से 30 मिनट कार, बस, अॉटो 20 रुपये
शून्य से 30 मिनट मोटरसाइकिल 10 रुपये
30 मिनट से दो घंटा कार,अॉटो 35रुपये
30 मिनट से दो घंटा बस 50 रुपये
30 मिनट से दो घंटा मोटरसाइकिल 15 रुपये
दो घंटा के बाद सभी वाहनों से प्रति घंटे 10 रुपये अतिरिक्त

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें