20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : होमगार्ड की बहाली में गड़बड़ी की हुई पुष्टि, रद्द करने के लिए भेजा प्रस्ताव

रांची : रांची जिला अंतर्गत विभिन्न प्रखंडों में होमगार्ड की हुई बहाली में गड़बड़ी की पुष्टि हुई है. जिसके बाद होमगार्ड के डीजी एमवी राव ने होमगार्ड में की गयी नयी बहाली (नव नामांकन) को रद्द करते हुए पुन: बहाली की प्रक्रिया प्रारंभ करने के लिए गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव से अनुशंसा की […]

रांची : रांची जिला अंतर्गत विभिन्न प्रखंडों में होमगार्ड की हुई बहाली में गड़बड़ी की पुष्टि हुई है. जिसके बाद होमगार्ड के डीजी एमवी राव ने होमगार्ड में की गयी नयी बहाली (नव नामांकन) को रद्द करते हुए पुन: बहाली की प्रक्रिया प्रारंभ करने के लिए गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव से अनुशंसा की है. इसके लिए उन्होंने अपर मुख्य सचिव को पत्राचार भी किया है.
उन्होंने लिखा है कि विज्ञापन संख्या 01/2016 के अंतर्गत रांची जिला के विभिन्न प्रखंडों में कुल 1029 होमगार्ड बहाल किये गये हैं, जिन्हें प्रशिक्षण में भेजने के लिए अनुशंसा की गयी है. लेकिन बहाली के लिए कुल 771 पदों के विरुद्ध 1029 लोगों का चयन किया गया है. जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों में 528 और शहरी क्षेत्र में 501 लोग शामिल हैं. विज्ञापन में प्रकाशित रिक्ति से अधिक संख्या में होमगार्ड के जवानों को बहाल किया जाना पूर्णत: अनियमित और त्रुटिपूर्ण है. बहाली की प्रक्रिया के संबंध में दिये गये तर्क स्वीकार योग्य नहीं हैं.
वहां भी बहाली कर ली गयी, जहां के लिए विज्ञापन नहीं निकला था: इधर, झारखंड होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव राजीव कुमार तिवारी ने बताया कि इटकी और नगड़ी प्रखंड में बहाली के लिए विज्ञापन नहीं प्रकाशित किया गया था. इसके बावजूद वहां बहाली कर ली गयी थी. होमगार्ड नियमावली के विरुद्ध इंस्पेक्टर रैंक के अफसर विनय कुमार सिंह जो कि कार्यकारी जिला समादेष्टा के पद पर थे. उन्हें भी चयन समिति में शामिल कर लिया गया था. मैं बहाली में गड़बड़ी को लेकर शुरू से विरोध करता रहा हूं, जिसके कारण मुझे गलत आरोप में फंसाकर बर्खास्त भी किया जा चुका है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें