ranchi

  • Jan 20 2020 9:30AM
Advertisement

रांची : वेतन पुनरीक्षण के लिए अब और प्रतीक्षा नहीं : राणा

रांची : हटिया प्रोजेक्ट वर्कर्स यूनियन के महामंत्री राणा संग्राम सिंह ने कहा कि वेतन पुनरीक्षण के लिए अब और प्रतीक्षा नहीं किया जा सकता है. यदि एचइसी घाटे में है, तो इसके लिए कामगार दोषी नहीं हैं. 
 
महंगाई आसमान छू रही है. श्री सिंह ने उक्त बातें रविवार को यूनियन कार्यालय में कार्यकारणी की बैठक को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने कहा कि सरकार खामोश है, वहीं प्रबंधन अपनी नौकरी बचाने में व्यस्त है. उच्च अधिकारियों में तालमेल की कमी है. ऐसे में किसी भी क्षण औद्योगिक अशांति हो सकती है, जो न तो उद्योग हित में होगा और न ही कामगारों के हित में. ऐसे में श्रमिक संघ के नेता कामगारों एवं उद्योग हित को छोड़ कर नेतागिरी चमकाने में लगे हैं. 
 
श्री सिंह ने कहा कि हमारी लड़ाई भारी उद्योग मंत्रालय एवं एचइसी प्रबंधन दोनों से है, जिसे पूरे दमखम के साथ एकजुटता से लड़ना होगा. इसके लिए दिल्ली भी जाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार उद्योग विरोधी सरकार है. नये उद्योग तो लगाना दूर, सार्वजनिक उपक्रमों को बेचने या बंद करने में लगी है. इसलिए कामगारों को सावधान रहना होगा, नहीं तो रोजी-रोटी दोनों जायेगी. बैठक में इंगूर लाल, लीलाधर सिंह, कमलेश सिंह, अवधेश कुमार सिंह, गिरीश चौहान सहित कई थे.
 
मुख्यालय पर प्रदर्शन आज
 
एचइसी मजदूर संघ वेतन पुनरीक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर सोमवार की शाम पांच बजे एचइसी मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन करेगा. इस बाबत रविवार को एचइसी मजदूर संघ की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता जीतू लोहरा ने की. वक्ताओं ने कहा कि कामगारों की मांगों को हासिल करने के लिए खुद लड़ाई लड़नी होगी. 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement