27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : टोल प्लाजा में कैश भुगतान होगा महंगा

रांची : टोल प्लाजा में कैश भुगतान करना महंगा पड़ेगा. नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) ने कैश पर्ची लेकर सफर करनेवालों की सुविधा में कटौती कर दी है. अब उन्हें रिटर्न जर्नी का टिकट नहीं दिया जायेगा. बिना फास्टैग के किसी भी टोल प्लाजा पर 24 घंटे में अप और डाउन के दौरान मिलनेवाली […]

रांची : टोल प्लाजा में कैश भुगतान करना महंगा पड़ेगा. नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) ने कैश पर्ची लेकर सफर करनेवालों की सुविधा में कटौती कर दी है. अब उन्हें रिटर्न जर्नी का टिकट नहीं दिया जायेगा. बिना फास्टैग के किसी भी टोल प्लाजा पर 24 घंटे में अप और डाउन के दौरान मिलनेवाली छूट नहीं मिलेगी. सिर्फ फास्टैग लगे वाहनों को ही इस सुविधा का लाभ मिलेगा.
यह मिलती थी सुविधा
पहले कोई भी वाहन चालक अगर 24 घंटे के अंदर अप और डाउन करना चाहता है, तो कार के लिए 150 रुपये लगते थे. जबकि अब कैश में भुगतान करनेवाले वाहन चालकों को अप व डाउन के लिए क्रमश: 100-100 रुपये यानी कुल 200 रुपये देने होंगे. फास्टैग यूजर अगर एक टोल से 24 घंटे के अंदर वापस गुजरता है, तो उसका टोल ऑटोमेटिक आधा कटेगा.
एनएचएआइ ने फास्टैग की संख्या में वृद्धि के लिए कैश वाहनों के लिए अप और डाउन पर मिलने वाली छूट को पूरी तरह से बंद कर दिया है. यह सुविधा सिर्फ फास्टैग वाले वाहनों पर ही मिलेगी.
अजय सिन्हा, प्रोजेक्ट डायरेक्टर, एनएचएआइ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें