ranchi

  • Jan 18 2020 9:36AM
Advertisement

रांची : रोजाना शटडाउन से रातू चट्टी इलाके में गहराया बिजली संकट, हो रही परेशानी

रांची : राजधानी में अलग-अलग कारणों से बिजली कटने का सिलसिला शुक्रवार को भी जारी रहा. सबसे ज्यादा खराब स्थिति रातू रोड, पिस्का मोड़, आइटीआइ और काठीटांड इलाके में रही. यहां के लोगों को रोजाना बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है. 
 
बिजली खपत वाले समय में (पीक आवर) में ग्रिड पर अत्यधिक लोड पड़ने के चलते रातू चट्टी सबस्टेशन से जुड़े शहरी और अर्द्धशहरी इलाके में सुबह के वक्त एक से दो घंटे का शटडाउन लेना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि अभी ठंड के मौसम में यह हाल है, ताे जब गर्मी बढ़ेगी तो विभाग कैसे निर्बाध बिजली आपूर्ति करेगी. शुक्रवार को दिन में कोकर सबस्टेशन का 33 केवी लाइन ब्रेकडाउन होने के चलते बिजली आपूर्ति बुरी तरह लड़खड़ा गयी. करीब दर्जन भर मुहल्लों की बिजली गुल रही. लाइन की पेट्रोलिंग की गयी, तो फॉल्ट का पता चला. ठप हुई सप्लाई करीब एक घंटे बाद सुचारू हो सकी, इससे जहां व्यापार पर असर पड़ा. वहीं, घरेलू उपभोक्ताओं को भी बिजली की किल्लत का सामना करना पड़ा.
 
रांची. झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड रांची डिविजन के महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता संजय कुमार 15 जनवरी से 29 फरवरी तक अवकाश पर रहेंगे. उनकी जगह पर  विद्युत अधीक्षण अभियंता प्रभात कुमार  श्रीवास्तव को अपने कार्यों के अतिरिक्त महाप्रबंधक सह मुख्य अभियंता  के काम की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. 
 
शुक्रवार को इस संबंध में जेवीवीएनएल के उप महाप्रबंधक उमेश प्रसाद सिंह ने अधिसूचना जारी कर दी. जारी अधिसूचना में कहा गया है कि संजय कुमार जीएम आइटी, निगम मुख्यालय के कार्यों को भी देख रहे थे. लिहाजा प्रभात कुमार उनकी यह जिम्मेदारी भी महाप्रबंधक वाणिज्य ऋषिनंदन के मार्गदर्शन में अंजाम देंगे.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement