20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बोले बुजुर्ग, हर हाल में डालें वोट, पहले मतदान, फिर जलपान करें

73 वर्षीय चुटिया निवासी ओमप्रकाश अग्रवाल विधानसभा चुनाव को लेकर काफी उत्साहित हैं. वे कहते हैं कि मैं 1960 से लगातार वोट कर रहा हूं. इस बार भी अपने अधिकार का प्रयोग करूंगा. वोट करना जरूरी है. जो भी वयस्क नागरिक को यह अधिकार मिला है, उन्हें इसका प्रयोग जरूर करना चाहिए. पहले की अपेक्षा […]

73 वर्षीय चुटिया निवासी ओमप्रकाश अग्रवाल विधानसभा चुनाव को लेकर काफी उत्साहित हैं. वे कहते हैं कि मैं 1960 से लगातार वोट कर रहा हूं. इस बार भी अपने अधिकार का प्रयोग करूंगा.
वोट करना जरूरी है. जो भी वयस्क नागरिक को यह अधिकार मिला है, उन्हें इसका प्रयोग जरूर करना चाहिए. पहले की अपेक्षा युवा और अन्य लोग मतदान के प्रति और जागरूक हुए हैं. इसी का नतीजा है कि धीरे-धीरे मतदान का प्रतिशत बढ़ा है. अगर आप अपने अधिकार का प्रयोग नहीं करेंगे, तो आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. आप जो विकास और सुविधा चाहते हैं, उससे वंचित हो सकते हैं. पहले मतदान करें और बाद में जलपान करें, इसी सोच के साथ लोगों को पहले वोट देना चाहिए. यह मौका बार-बार नहीं आता है.
हमें यह ध्यान रखना चाहिए कि जनप्रतिनिधि ही लोगों की समस्याओं को उचित जगह पर रखते हैं. जनप्रतिनिधि का भी दायित्व है कि जनता की उचित समस्याआें का निदान करायें. श्री अग्रवाल ने इस बात का दुख है कि शहरी क्षेत्र के मतदाता वोट देने को लेकर उदासीन रहते हैं. वहीं महिलाओं की भागीदारी भी उनकी जनसंख्या के अनुपात में काफी होता है. उन्होंने इसे बढ़ाने के िलए युवाओं को विशेष परिश्रम करने की सलाह दी. ताकि सरकार चुनने में सबकी भागादारी हो.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें