26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए खलारी कलस्टर पहुंचे मतदानकर्मी

50,173 मतदाता करेंगे मतदान खलारी : विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए बुधवार देर शाम चुनावकर्मी खलारी कलस्टर पहुंच गये हैं. खलारी के 60 बूथों पर कुल 50,173 मतदाता मतदान करेंगे. जिनमें 27,007 पुरुष तथा 23,166 महिला मतदाता शामिल हैं. खलारी प्रखंड को छह कलस्टर में बांटा गया है. इनमें डीएवी स्कूल […]

50,173 मतदाता करेंगे मतदान
खलारी : विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के लिए बुधवार देर शाम चुनावकर्मी खलारी कलस्टर पहुंच गये हैं. खलारी के 60 बूथों पर कुल 50,173 मतदाता मतदान करेंगे. जिनमें 27,007 पुरुष तथा 23,166 महिला मतदाता शामिल हैं. खलारी प्रखंड को छह कलस्टर में बांटा गया है.
इनमें डीएवी स्कूल खलारी, एसीसी उच्च विद्यालय, सरस्वती विद्या मंदिर करकट्टा, आदर्श उच्च विद्यालय हेसालौंग, जनता उच्च विद्यालय खलारी बाजारटांड़ व राजकीय मध्य विद्यालय राय को कलस्टर बनाया गया है. मतदान करानेवाले मतदानकर्मियों के साथ इवीएम व अन्य चुनाव सामग्री सुरक्षा के बीच कलस्टरों में पहुंचा दिये गये हैं. सभी बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस के जवान भी कलस्टर पहुंचे. सभी कलस्टरों से सुरक्षाकर्मियों के साथ मतदान कर्मी इवीएम और मतदान सामग्री लेकर गुरुवार की सुबह अपने-अपने बूथ के लिए रवाना होंगे. प्रखंड के सभी 60 बूथों पर मतदान सुबह सात बजे से शुरू होगा और शाम पांच बजे चलेगा.
इस बार कुल 60 बूथों में से 31 बूथ अति संवेदनशील श्रेणी में व 29 संवेदनशील श्रेणी में हैं. प्रखंड में दो जोनल मजिस्ट्रेट बनाये गये हैं. जिनमें एक बीडीओ नूतन कुमारी व दूसरे सीओ रवि किशोर राम शामिल हैं. नूतन कुमारी ने बताया कि खलारी के कुल 60 बूथों में मतदान कराने के लिए 240 मतदानकर्मी को ड्यूटी पर लगाया गया है.
इसके अलावा बीएलओ, प्रखंड के पंचायत सेवक, रोजगार सेवक, प्रखंड के कई कर्मी तथा सहिया को भी चुनाव में अलग-अलग जिम्मेवारी दी गयी है. प्रखंड क्षेत्र के सभी 60 बूथों के लिए एक नियंत्रण कक्ष खलारी प्रखंड कार्यालय में बनाया गया है. जहां तैनात टीम पूरे प्रखंड के चुनाव पर निगाह रखेगी. प्रखंड के सभी बूथों पर पुलिस बल के द्वारा लगातार पेट्रोलिंग भी की जायेगी. विशेष परेशानी होने पर मतदाता खलारी बीडीओ के मोबाइल संख्या 7739952828 तथा खलारी सीओ के मोबाइल संख्या 8521995624 पर संपर्क कर सकते हैं.
कड़ी सुरक्षा के बीच होगा मतदान
खलारी : खलारी प्रखंड में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान होंगे. चुनाव कराने के लिए काफी संख्या में सुरक्षा बल खलारी में मंगाया गया है. इसमें दो कंपनी आइटीबीपी, एक कंपनी आरपीएफ और जिला बल के जवान शामिल हैं. इसके अलावा पेट्रोलिंग पार्टी और पोलिंग पार्टी में खलारी तथा मैक्लुस्कीगंज की पुलिस शामिल होगी. पुलिस प्रशासन ने आश्वस्त किया है कि सभी मतदाता निर्भीक होकर मतदान करें.
वोट देना आपका अधिकार है, अधिक से अधिक मतदान करें. खलारी तथा मैक्लुस्कीगंज के थानेदारों ने कहा है कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. सुरक्षा संबंधी जानकारी के लिए खलारी इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी के मोबाइल नंबर 9801715001/9122645476 तथा मैक्लुस्कीगंज थानाप्रभारी के मोबाइल नंबर 9123417400 पर सूचना दे सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें