29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : रातू प्रखंड में हैं 78,066 मतदाता, बुढ़मू क्षेत्र के 64,486 मतदाता आज करेंगे मतदान

रातू : झारखंड विधानसभा चुनाव तृतीय चरण के लिए हटिया विधानसभा क्षेत्र के रातू प्रखंड में 12 दिसंबर को होनेवाले मतदान को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है. गुरुवार को मतदान प्रातः सात बजे से शुरू होकर सायं पांच बजे तक चलेगा. प्रखंड के सभी नौ कलस्टर में मतदान सामग्री लेकर मतदानकर्मी व […]

रातू : झारखंड विधानसभा चुनाव तृतीय चरण के लिए हटिया विधानसभा क्षेत्र के रातू प्रखंड में 12 दिसंबर को होनेवाले मतदान को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है. गुरुवार को मतदान प्रातः सात बजे से शुरू होकर सायं पांच बजे तक चलेगा. प्रखंड के सभी नौ कलस्टर में मतदान सामग्री लेकर मतदानकर्मी व स्टैटिक पुलिस बल देर शाम तक पहुंच गई हैं.

रात भर वह कलस्टर में ही रहेंगे. सुबह पांच बजे तक उन्हें संबंधित केंद्र तक पहुंचा दिया जायेगा. प्रखंड में कुल मतदाता 78,066 है, जिसमें पुरुष 40,322 व महिला 37,744 हैं. प्रखंड के 96 बूथ के लिए नौ कलस्टर बनाये गये हैं. जिसमें 54 सामान्य व 42 बूथ संवेदनशील है. बीडीओ अविनाश पूर्णेंदु ने बताया कि राप्रावि मुख्यालय रातू के चार बूथ 22, 23, 24, 25, राबामवि रातू के तीन बूथ 38, 39, 40 तथा राप्रावि कमड़े के 82, 83, 84 को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है.

यहां वोटरों के लिए कई सुविधाएं हैं तथा 38 बूथों से वेबकास्टिंग के लिए कैमरा लगाया गया है. कोई भी व्यक्ति स्क्रीन के माध्यम से वोटिंग प्रक्रिया को देख सकता है. वहीं थाना प्रभारी ज्ञान रंजन ने कहा कि मतदान केंद्र के 100 मीटर परिधि में 144 लागू रहेगा. लोग इस क्षेत्र में एकत्रित नहीं रहेंगे तथा किसी भी परिस्थिति में मतदान केंद्र के अंदर चुनाव चिह्न, प्रत्याशी या नेता का फोटो, झंडा, बैनर, स्टीकर ले जाना वर्जित है.

बुढ़मू क्षेत्र के 64,486 मतदाता आज करेंगे मतदान

बुढ़मू. स्थानीय प्रशासन, 200 से अधिक जिला पुलिस बल के जवान और आइटीबीपी की सात कंपनी प्रखंड क्षेत्र में चुनाव संपन्न कराने के लिए पूरी तरह तैयार है. प्रखंड क्षेत्र में 12 कलस्टर, 18 सेक्टर में 35 संवेदनशील, 24 अति संवेदनशील सहित 82 मतदान केंद्रों पर सैकड़ों सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है. गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र के 64,486 मतदाता 12 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करने में अहम भूमिका निभायेंगे. प्रखंड क्षेत्र में इस बार छह मार्डन बूथ बनाये गये हैं. साथ ही 29 मतदान केंद्र में वेबकास्टिंग की व्यवस्था है.

थाना प्रभारी ने मतदानकेंद्रों का लिया जायजा

पिस्कानगड़ी. नगड़ी में चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है. सभी बूथों पर चुनाव सामग्री और चुनाव अधिकारी पदाधिकारी पहुंच चुके हैं. साथ ही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ पुलिस बल मौजूद है. नगड़ी थाना प्रभारी बंसी साहू ने थाना क्षेत्र में पड़नेवाले सभी बूथों का जायजा लिया और चुनाव में शामिल लोगों के लिए उचित सुविधा मुहैया करायी. साथ ही प्रखंड के लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें