27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : स्मार्ट सिटी में पाइप लाइन के अंदर होंगे बिजली के वायर

रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन लिमिटेड के सीइओ पहुंचे एचइसी एरिया रांची : रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन लिमिटेड के सीइओ सह स्टेट अर्बन डेवलपमेंट एजेंसी के निदेशक शशि रंजन ने बुधवार को एचइसी क्षेत्र में बन रही स्मार्ट सिटी का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य में लगी कंपनी के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये. […]

रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन लिमिटेड के सीइओ पहुंचे एचइसी एरिया

रांची : रांची स्मार्ट सिटी कॉरपोरेशन लिमिटेड के सीइओ सह स्टेट अर्बन डेवलपमेंट एजेंसी के निदेशक शशि रंजन ने बुधवार को एचइसी क्षेत्र में बन रही स्मार्ट सिटी का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य में लगी कंपनी के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये. उन्होंने एरिया बेस्ड डेवलपमेंट के तहत इंटीग्रेटेड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट की प्रगति की समीक्षा की. खासकर, एबीडी एरिया में बन रही सड़क, यूटिलिटी डक्ट और शहर के दूसरे क्षेत्रों में बन रहे यूटिलिटी डक्ट की तुलना अंडरग्राउंड इलेक्ट्रिफिकेशन के परिपेक्ष्य में किया.

सीइओ के नेतृत्व में विशेषज्ञों की टीम ने स्मार्ट रोड-एक का भी निरीक्षण किया. दोनों जगह हो रहे कार्यों के तुलनात्मक अध्ययन के बाद यह निष्कर्ष निकाला गया कि सड़कों के किनारे यूटिलिटी डक्ट से होकर गुजरने वाले बिजली के वायर पाइप लाइन के अंदर होंगे. ट्रेंच डक्ट का इस्तेमाल नहीं करने का निर्णय लिया गया.

पाइपलाइन में बिजली का केबल जायेगा, तो ब्रेक डाउन की संभावना कम रहेगी

झारखंड बिजली वितरण निगम के अधिकारियों ने बताया कि पाइपलाइन में बिजली का केबल जायेगा, तो ब्रेक डाउन की संभावना कम रहेगी. इसके साथ ही जगह-जगह चेंबर होने के कारण मेंटेनेंस में भी किसी प्रकार की समस्या नहीं आयेगी.

वहीं निर्माण कंपनी की ओर से बताया गया कि इस प्रकार की पाइपलाइन केबलिंग में खर्च भी कम आयेगा. इस मौके पर झारखंड अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनी के पीडीटी रमेश कुमार, जीएम वीरेंद्र कुमार, स्मार्ट सिटी के जीएम राकेश कुमार नंदक्योलियार, झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड केजीएम श्रवण कुमार के साथ साथ, स्मार्ट सिटी की पीएमसी, एल एंड टी और रॉडिक के अधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें