36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : सरकार बनी, तो स्थानीय को 75 प्रतिशत आरक्षण : हेमंत

पूर्व मुख्यमंत्री झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड में पीएम मोदी की जुमलेबाजी नहीं चलेगी. यहां के सीधे-सादे मतदाता उनके चंगुल में न फंसे. झारखंड में महागठबंधन की पूर्ण बहुमत की सरकार बन रही है. डबल इंजन की सरकार जनता के सपनोें का झारखंड नहीं बना पायी. इसलिए एकजुट होकर झामुमो […]

पूर्व मुख्यमंत्री झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड में पीएम मोदी की जुमलेबाजी नहीं चलेगी. यहां के सीधे-सादे मतदाता उनके चंगुल में न फंसे. झारखंड में महागठबंधन की पूर्ण बहुमत की सरकार बन रही है.
डबल इंजन की सरकार जनता के सपनोें का झारखंड नहीं बना पायी. इसलिए एकजुट होकर झामुमो प्रत्याशी को जिताएं. श्री सोरेन सोमवार को टुंडी विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी मथुरा प्रसाद महतो के पक्ष में राजगंज में, सिंदरी के प्रत्याशी फूंलचंद मंडल के पक्ष में बरवापूर्व के दलदली मैदान में और निरसा के प्रत्याशी अशोक मंडल के पक्ष में भालपहाड़ी में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. कहा कि हमारी सरकार बनी तो 75% आरक्षण झारखंडवासियों को मिलेगा. 25 करोड़ की निविदा झारखंडियों को दिया जायेगा.
गरीबों के मान-सम्मान के लिए तीन लाख रुपया घर बनाने के लिए दिया जायेगा. इस राज्य के लोगों को अनुच्छेद 370 से नहीं, बल्कि रोजगार से मतलब है. डॉक्टर, इंजीनियरिंग पास कर हमारे युवा घर में बैठे हुए हैं, और बाहर के युवकों को नौकरी मिल रही है. भाजपा राज में महिलाएं घर से नहीं निकल पा रही हैं. भाजपा के बागी मंत्री सीएम के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं, इसी से पता चलता है कि सरकार कैसी है. कहा कि भाजपा एवं आजसू के बीच गाय एवं बछड़ा का संबंध है.
युवाओं को अनुच्छेद 370 से नहीं, रोजगार से मतलब
कहीं अमेरिकी राष्ट्रपति को न बुला ले भाजपा
दुमका : झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष सह दुमका विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी हेमंत सोरेन ने खिजुरिया स्थित आवास में मीडिया से बातचीत में कहा कि पहले दो चरण में जो दृश्य दिखा है, उससे साफ हो गया है कि झारखंड में महागठबंधन की सरकार पूर्ण बहुमत से बनेगी. विरोधी अपनी ताकत लगाये हैं और स्थानीय अपनी.
अब देखना है कि स्थानीय लोगों की जीत होती है या मुंबई-गुजरात, दिल्ली से जो लोग आ रहे हैं उनकी. ये दिल्ली, मुंबई व गुजरात वाले केवल चुनाव के वक्त दिखेंगे. चुनाव के बाद सभी गायब हो जायेंगे. ये केवल चुनावी मौसम में दिखने वाले लोग हैं. हेमंत ने प्रधानमंत्री समेत अन्य बड़े नेताओं के दौरे पर कहा कि चाहें प्रधानमंत्री या गृहमंत्री आयें. कुछ नहीं होनेवाला. अब तो लगता है कि डूबती नैया को पार करने के लिए कहीं भाजपा वाले अमेरिका के राष्ट्रपति को न बुला लें. जनता इस बार राज्य में परिवर्तन के मूड में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें