ranchi

  • Dec 3 2019 1:47AM
Advertisement

प्रत्याशी को परख कर वोट करें, सही काे चुनें

प्रत्याशी को परख कर वोट करें, सही काे चुनें
  •  पहली बार वोट डालने वाले युवा मतदाताओं से बातचीत
लोकतंत्र के महापर्व के तहत 12 दिसंबर को रांची में वोटिंग होनी है. इस वोटिंग को लेकर राज्य के युवाओं में भी गजब का उत्साह है. युवाओं का यह कहना था कि बेहतर कल की उम्मीद हम तभी कर सकते हैं. जब हम सही को चुनेंगे. सही को चुनने के लिए हम सबों का यह दायित्व है कि हम सब उस दिन घरों से निकल कर सबसे पहले वोट करें. क्योंकि जब हम अच्छे लोग वोट नहीं करते हैं, तभी कोई गलत आदमी कुर्सी पर बैठ जाता है. 
 
पांच सालों में मताधिकार का यह मौका आता है. इसलिए राज्य के हर नागरिक को इस मौके का फायदा उठाना चाहिए. जो इस मौके से चूकेंगे, वो गलत प्रत्याशी के चुने जाने पर अगले पांच साल के लिए केवल पछतायेंगे.
अंकित सिंह.
 
नेता चुनाव के समय में बड़े-बड़े वादे तो करते हैं. लेकिन चुनाव जीतते ही सब भूल जाते हैं. आज पढ़-लिख कर युवा बेरोजगार हैं. सक्षम होने के बाद भी युवाओं के पास काम नहीं है. सरकार को इस पर गंभीरता से कदम उठाना चाहिए. 
कुलदीप तिर्की. 
 
महिला व युवतियों की सुरक्षा चुनाव में अहम मुद्दा बनना चाहिए. आये दिन महिला हिंसा की खबरें आती रहती है, लेकिन इस पर किसी पार्टी का ध्यान नहीं है. राज्य के सभी दलों को इस पर मंथन करना चाहिए.
निधि कुमारी. 
 
मतदान के दिन को हम सब केवल छुट्टी के दिन के रूप में न मनायें. बल्कि इस दिन हम सब सारे काम को छोड़ कर सबसे पहले मतदान करें. तभी हमारी पसंद को जन प्रतिनिधि को चुनाव जीतने का अवसर मिल सकता है.  
प्रीति सिंह.
 
एक बेहतर कल के लिए हम सबों को वोट करना चाहिए. क्योंकि जब हम किसी अच्छे प्रत्याशी को चुनेंगे तो वह अच्छा व्यक्ति भी हम लोगों के लिए अच्छा काम करेगा. इसलिए प्रत्याशी के बारे में जानकारी हासिल कर नेता का चुनाव जरूर करें. 
नुपूर भेंगरा.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement