25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : स्वर्णरेखा तट पर 78 हजार फलदार व छायादार पौधे लगाये गये

वन विभाग कर रहा है योजनाबद्ध तरीके से कार्य, लोगों को पर्यावरण के प्रति कर रहा है जागरूक रांची/अनगड़ा : वन विभाग स्वर्णरेखा नदी तट को पूरी तरह पेड़-पौधों से अाच्छादित करने की दिशा में योजनाबद्ध तरीके से कार्य कर रहा है. विभाग द्वारा नदी महोत्सव अभियान के तहत स्वर्णरेखा नदी तट पर बालसरिंग से […]

वन विभाग कर रहा है योजनाबद्ध तरीके से कार्य, लोगों को पर्यावरण के प्रति कर रहा है जागरूक
रांची/अनगड़ा : वन विभाग स्वर्णरेखा नदी तट को पूरी तरह पेड़-पौधों से अाच्छादित करने की दिशा में योजनाबद्ध तरीके से कार्य कर रहा है. विभाग द्वारा नदी महोत्सव अभियान के तहत स्वर्णरेखा नदी तट पर बालसरिंग से जमुवारी तक 78 हजार फलदार व छायादार पौधे लगाये गये हैं.
इसका शुभारंभ जून 2018 में नामकुम ओवरब्रिज के नीचे आम का पौधा लगाकर किया गया था. अभियान के तहत 2018 में 48 हजार व 2019 में 30 हजार पौधे लगाये गये.
रेंजर आरके सिंह ने बताया कि स्वर्णरेखा नदी तट पर जामुन, कदम, अमरूद, कटहल, सखुआ, पीपल, बरगद व आम के कुल 78 हजार पौधे लगाये गये हैं. पहले इस अभियान से आम लोगों को जोड़ा गया. उन्हें समझाया गया कि पर्यावरण की सुरक्षा से ही हम अपनी सुरक्षा कर सकते हैं. गांव व वन के आसपास रहनेवाले लोग प्रकृति से काफी करीब हैं. इसका लाभ भी मिला. अबतक 100 प्रतिशत पौधे सुरक्षित हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें