33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : समाज के लिए जीनेवालों का राष्ट्र करता है सम्मान

बीएयू में बिरसा जयंती समारोह का समापन रांची : राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि राष्ट्र उसी का सम्मान करता है, जो समाज के लिए जीते हैं. भगवान बिरसा मुंडा की जीवनी हमें यही सीख देती है. उन्होंने अपना जीवन दूसरों के लिए समर्पित कर दिया था. वह लोगों के लिए आदर्श हैं. राज्यपाल शुक्रवार […]

बीएयू में बिरसा जयंती समारोह का समापन
रांची : राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि राष्ट्र उसी का सम्मान करता है, जो समाज के लिए जीते हैं. भगवान बिरसा मुंडा की जीवनी हमें यही सीख देती है.
उन्होंने अपना जीवन दूसरों के लिए समर्पित कर दिया था. वह लोगों के लिए आदर्श हैं. राज्यपाल शुक्रवार को बिरसा कृषि विवि (बीएयू) में आयोजित तीन दिवसीय बिरसा जयंती समारोह के समापन समारोह में बोल रही थीं. उन्होंने कहा कि भगवान बिरसा ने आदिवासी समाज को सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक उत्थान की राह दिखायी.
पद्मश्री जमुना टुडू ने बिरसा मुंडा के मार्ग पर चलकर जल, जंगल और जमीन की रक्षा करने का संदेश दिया. साथ ही बेटी के जन्म होने पर 10 पौधा लगाने की अपील की. इस दौरान कुलपति डॉ आरएस कुरील ने अतिथियों का स्वागत किया.
कई पत्रिकाओं का विमोचन
राज्यपाल ने बीएयू एट ए ग्लांस, बिरसा कृषि, ट्राइबल कॉन्क्लेव एट ए ग्लांस, गांधी जयंती स्मारिका और डेवलपमेंट ऑफ इको विलेज इन उलिहातू नामक पत्रिकाओं का विमोचन किया.
साथ ही तीरंदाजी में सनाथन सिंह मुंडा, कविता मार्डी, क्विज में अभिषेक व विकास, भाषण कला में विकास चौधरी, क्षेत्रीय गायन में पुष्पा तिर्की, एकल अभिनय में बादल कुमार और मिमिक्री मलोट मोनिका को पुरस्कृत किया. इस दौरान राज्यपाल ने बीएयू को ऑटोमेटिक एनिमल एंबुलेंस सौंपा. देवघर व गोड्डा के कृषि महाविद्यालय की बस को हरी झंडी दिखायी.
इन्होंने भी धरती आबा को किया याद
केंद्रीय सरना समिति (फूलचंद तिर्की), केंद्रीय सरना समिति (बबलू मुंडा), समस्त आदिवासी समाज, झारखंड आदिवासी सरना विकास समिति धुर्वा, लोक निर्माण नेतृत्व नामकुम, बिरसा मुंडा….केंद्रीय आदिवासी मोर्चा, जय आदिवासी केंद्रीय, आदिवासी छात्र संघ, बिरसा सभागार, कांटाटोली, समाजवादी पार्टी, भाकपा माले, कुरमी संघर्ष मोर्चा आदि विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक संगठनों ने भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें