29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : देश के विकास में अहम भूमिका निभा रहा एचइसी

पहली बार झांकी में दिखी एचइसी की गौरव गाथा, एचइसी के प्रभारी सीएमडी ने कहा रांची : एचइसी के प्रभारी सीएमडी डॉ नलिन सिंघल ने कहा कि एचइसी तकनीकी क्षमता के बल पर देश के विकास में अहम भूमिका निभा रहा है. कंपनी ने कल-कारखानों को आत्मनिर्भर बनाया है. आंतरिक क्षमता एवं कर्मियों के लगन […]

पहली बार झांकी में दिखी एचइसी की गौरव गाथा, एचइसी के प्रभारी सीएमडी ने कहा
रांची : एचइसी के प्रभारी सीएमडी डॉ नलिन सिंघल ने कहा कि एचइसी तकनीकी क्षमता के बल पर देश के विकास में अहम भूमिका निभा रहा है. कंपनी ने कल-कारखानों को आत्मनिर्भर बनाया है.
आंतरिक क्षमता एवं कर्मियों के लगन से एचइसी देश की सेवा में लगा हुआ है. वर्तमान में हर क्षेत्र में प्रतिस्पर्द्धा बढ़ी है. ग्राहक पहले से अधिक अपेक्षा रखे हुए हैं. ऐसे में कंपनी को ग्राहकों के अनुरूप उत्पादन करने की जरूरत है. श्री सिंघल ने उक्त बातें नेहरू पार्क में शुक्रवार को एचइसी के 61वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कही.
उन्होंने कहा कि कारखाना को वेल्थ क्रिएटर्स के लिए लगाया जाता है. इसी प्रेरणा के साथ एकजुट होकर कर्मी मेहनत करें, ताकि कंपनी को लगातार आगे बढ़ाया जा सके. मेक इन इंडिया को साकार करने एवं दुनिया को काबिलियत दिखाने की क्षमता एचइसी में है.
वर्तमान में एचइसी के पास 1100 करोड़ रुपये का कार्यादेश है. कार्यादेश को ग्राहकों को समय पर आपूर्ति करने के लिए कर्मियों को पूरी लगन एवं मेहनत से काम करना होगा. उन्होंने कहा एचइसी को आगे बढ़ाने में केंद्र एवं राज्य सरकार का पूरा सहयोग मिल रहा है. इस अवसर पर उन्होंने एचइसी कर्मियों को कंपनी के उत्थान एवं विकास के लिए संकल्प दिलाया.
400 करोड़ रुपये का उत्पादन कर रहा एचइसी
इसके पूर्व कार्मिक निदेशक मृदुल कुमार सक्सेना ने कर्मियों को नयी ऊर्जा के साथ काम करने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि पुरानी मशीनें एवं कार्यशील पूंजी की कमी के बाद भी एचइसी 400 करोड़ रुपये का उत्पादन कर रहा है.
विपणन सह उत्पादन निदेशक डॉ राणा एस चक्रवर्ती ने कहा कि टीम भावना और कड़ी मेहनत से एचइसी विकास के पथ पर अपना परचम लहरायेगा. इस मौके पर कंपनी की वित्त निदेशक अरुंधती पंडा भी उपस्थित थीं. कार्यक्रम का संचालन एचइसी नगर प्रशासक हेमंत गुप्ता व कार्मिक प्रमुख दीपक दुबे ने किया. इस अवसर पर प्लांट प्रमुख, यूनियन के पदाधिकारी, अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे.
उपकरणों की झांकी निकाली गयी
इसके पूर्व प्रात: 8.30 बजे एचइसी चेक पोस्ट मैदान, सेक्टर दो से मार्च टुवर्ड्स नेशन बिल्डिंग का शुभारंभ एचइसी के प्रभारी सीएमडी ने किया. मार्च में एचइसी के सीएमडी के अलावा कार्मिक निदेशक, वित्त निदेशक, विपणन एवं उत्पादन निदेशक के साथ अधिकारी, कर्मचारी, ठेका श्रमिक एवं सभी यूनियन के पदाधिकारियों ने भाग लिया. होमगार्ड की बैंड पार्टियों ने धुन बजा कर मार्च की अगुवाई की.
मार्च में तीनों प्लांट में निर्मित उपकरणों की झांकी भी निकाली गयी. सेक्टर दो, सेक्टर तीन गोलचक्कर होते हुए नेहरू पार्क पहुंच कर मार्च का समापन हुआ. यहां बिरसा शिक्षा निकेतन, जगन्नाथपुर स्कूल के बच्चों ने गीत और नृत्य प्रस्तुत किया. मौके पर एचइसी के चार सेवानिवृत्त कर्मियों महेंद्र सिंह, श्रीधर ठाकुर, रघुनाथ पांडेय व तपन प्रसाद सिंह को सम्मानित किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें