36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : प्रत्याशियों के लिए तीसरी आंख से बचना मुश्किल

आपराधिक रिकॉर्ड वाले प्रत्याशियों पर 24 घंटे रहेगी नजर रांची : विधानसभा चुनाव में खड़े होनेवाले सभी प्रत्याशियों के लिए तीसरी आंख (कैमरा) से बचना मुश्किल होगा. चुनाव के प्रचार से मतदान तक सभी उम्मीदवारों पर तीसरी आंखें जमी होंगी. चुनाव आयोग ने सभी उपायुक्तों को प्रत्याशियों की वीडियो फिल्म बनाने का निर्देश जारी किया […]

आपराधिक रिकॉर्ड वाले प्रत्याशियों पर 24 घंटे रहेगी नजर
रांची : विधानसभा चुनाव में खड़े होनेवाले सभी प्रत्याशियों के लिए तीसरी आंख (कैमरा) से बचना मुश्किल होगा. चुनाव के प्रचार से मतदान तक सभी उम्मीदवारों पर तीसरी आंखें जमी होंगी. चुनाव आयोग ने सभी उपायुक्तों को प्रत्याशियों की वीडियो फिल्म बनाने का निर्देश जारी किया है.
आयोग ने उपायुक्तों को आपराधिक रिकॉर्ड रखने वाले प्रत्याशियों के बारे में विशेष निर्देश दिया है. स्वच्छ छवि के प्रत्याशियों की सार्वजनिक सभाओं की वीडियो रिकार्डिंग की जायेगी. वहीं आपराधिक रिकॉर्ड रखनेवाले प्रत्याशियों की गतिविधियों पर कैमरे के माध्यम से 24 घंटे नजर रखी जायेगी. आपराधिक रिकॉर्ड वाले प्रत्याशी जहां भी जायेंगे, जिला प्रशासन द्वारा नियुक्त कैमरामैन साये की तरह उनके पीछे लगे रहेंगे. हर गतिविधि को कैमरे में रिकॉर्ड किया जायेगा.
बाहर से आयेंगे वीडियोग्राफर : आपराधिक छविवाले प्रत्याशियों पर निगाह रखने के लिए संबंधित विधानसभा क्षेत्र के बाहर से वीडियोग्राफर बुलाये जायेंगे. वीडियोग्राफी का पूरा खर्च जिला मुख्यालय उठायेगा.
उपायुक्त सह जिला निर्वाची अधिकारी आयोग की अनुमति प्राप्त कर इसका शुल्क देंगे. चुनाव के दौरान प्रत्याशियों द्वारा खर्च की जानेवाली राशि पर लगाम लगाने के लिए चुनाव आयोग ने प्रत्याशियों की वीडियो रिकॉर्डिंग के बारे में कड़े निर्देश दिये हैं. आयोग ने कहा है कि मामले में किसी भी तरह की गड़बड़ी पाये जाने पर तुरंत कार्रवाई की जायेगी. वीडियो फिल्म बनाने के दौरान अगर किसी प्रत्याशी ने विरोध किया, तो उसकी जानकारी भी आयोग को अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें