27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : एनएच-31 के चौड़ीकरण में 5491 पेड़ काटे जायेंगे

रांची : एनएच-31 के चौड़ीकरण में 11692 पेड़ प्रभावित होंगे. इनमें से 5491 पेड़ों को काटा जाना है. इस पर रोक लगाने की गुहार लगाते हुए पीएमओ से शिकायत की गयी है. शिकायतकर्ता संजय मेहता ने पीएमओ के साथ-साथ वन एवं पर्यावरण मंत्रालय तथा एनजीटी को भी पत्र भेजा है. पत्र में लिखा गया है […]

रांची : एनएच-31 के चौड़ीकरण में 11692 पेड़ प्रभावित होंगे. इनमें से 5491 पेड़ों को काटा जाना है. इस पर रोक लगाने की गुहार लगाते हुए पीएमओ से शिकायत की गयी है. शिकायतकर्ता संजय मेहता ने पीएमओ के साथ-साथ वन एवं पर्यावरण मंत्रालय तथा एनजीटी को भी पत्र भेजा है.
पत्र में लिखा गया है कि झारखंड के हजारीबाग व कोडरमा जिले अंतर्गत एनएच-31 का चौड़ीकरण झारखंड के हजारीबाग जिले के बरही से बिहार के रजौली तक किया जा रहा है. झारखंड राज्य में इसकी कुल लंबाई बरही से कोडरमा तक 27.665 किमी है.
परियोजना का यह हिस्सा 273 करोड़ का है. बरही से रजौली तक इस परियोजना की कुल लंबाई 47.6 किमी है. योजना की कुल लागत 518 करोड़ है. बरही से कोडरमा क्षेत्र में कार्य शुरू हो चुका है. पेड़ों को काटा जा रहा है. नौ नवंबर तक 4268 पेडों को काटा जा चुका है. श्री मेहता ने पेड़ों की कटाई पर रोक लगाते हुए इसका विकल्प तलाश करने की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें