33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड में स्थापित होगा विश्वस्तरीय नैनो टेक्नोलॉजी सेंटर : गोपाल पाठक

रांची : झारखंड में विश्वस्तरीय नैनो टेक्नोलॉजी सेंटर की स्थापना होगी. यहां न सिर्फ झारखंड के विद्यार्थियों को सुविधा प्राप्त होगी, बल्कि बाहर से भी लोग आकर सीख सकेंगे. यह बातें झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर गोपाल पाठक ने कहीं. श्री पाठक रविवार को जुमार पुल स्थित एआरटीटी सेंटर में दो दिवसीय पंचम अंतरराष्ट्रीय […]

रांची : झारखंड में विश्वस्तरीय नैनो टेक्नोलॉजी सेंटर की स्थापना होगी. यहां न सिर्फ झारखंड के विद्यार्थियों को सुविधा प्राप्त होगी, बल्कि बाहर से भी लोग आकर सीख सकेंगे. यह बातें झारखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर गोपाल पाठक ने कहीं. श्री पाठक रविवार को जुमार पुल स्थित एआरटीटी सेंटर में दो दिवसीय पंचम अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में बोल रहे थे.

यह आयोजन इंस्टीट्यूशन ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियर्स (आइइटीइ), रांची और वीएलएसआइ डिजाइन सोसाइटी रांची के संयुक्त तत्वावधान में हुआ. यह कांफ्रेंस नैनो इलेक्ट्रॉनिक्स कम्युनिकेशन सर्किट सिस्टम पर आयोजित था.
पर्यावरण और स्वास्थ्य पर भी फोकस करें
गोपाल पाठक ने कहा कि कांफ्रेंस में प्रस्तुत शोध पत्रों की क्वालिटी बहुत अच्छी थी. इस कारण इसका प्रकाशन विश्वस्तरीय जनरल में होता है. जिस तरह युवा रिसर्च में भाग ले रहे हैं, उससे उनका भविष्य उज्जवल है. उन्होंने कहा कि पर्यावरण, स्वास्थ्य एवं अन्य सामाजिक समस्याओं पर भी शोध करें.
आइइटीइ के चेयरमैन और बीएसएनएल के सीजीएम केके ठाकुर ने कहा कि इस कांफ्रेंस के तहत पब्लिक शोध पत्रों के आधार पर युवा वैज्ञानिकों को बेहतर प्लेसमेंट मिल रहा है. शोध पत्रों की क्वालिटी पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. मौके पर प्रोफेसर पीके ठाकुर, डॉक्टर राजकुमार सिंह, डॉक्टर विजय नाथ, डाॅ आचार्य, डॉक्टर रघुवंशी मौजूद थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें