Advertisement

ranchi

  • Nov 9 2019 4:11AM
Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : झाविमो के घोषित नौ प्रत्याशियों में पांच ने हाल ही में ली है पार्टी की सदस्यता

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : झाविमो के घोषित नौ प्रत्याशियों में पांच ने हाल ही में ली है पार्टी की सदस्यता

रांची : झारखंड विकास मोर्चा(झाविमो) ने नौ सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. झाविमो के प्रवक्ता अशोक वर्मा और सुनीता सिंह ने टिकट की घोषणा करते हुए कहा था कि हाल में ही कार्यकर्ताओं के साथ रायशुमारी की गयी. उनकी राय पर ही टिकट दिये गये हैं. जबकि दूसरी ओर झाविमो ने पहले चरण के लिए नौ सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की है, इनमें पांच प्रत्याशी ऐसे हैं, जो पिछले एक माह के अंदर ही झाविमो में में आये हैं. 

दो जिला अध्यक्षों को भी टिकट दिया गया है. पहले चरण के चार सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा एक से दो दिनों में की जायेगी. गौरतलब है कि पार्टी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने पूर्व में ही सभी 81 सीटों पर प्रत्याशी देने की घोषणा कर चुके हैं.  झाविमो ने पांकी से रुद्र कुमार शुक्ला को टिकट दिया है. श्री शुक्ला 10 दिन पहले ही झाविमो में शामिल हुए हैं. इससे पहले वे आजसू में थे. इसी तरह डालटेनगंज से डॉ राहुल अग्रवाल को टिकट दिया गया है. वह दो दिन पहले झाविमो में शामिल हुए हैं. 

विश्रामपुर से भी अंजू सिंह को टिकट दिया गया. वह शुक्रवार को ही पार्टी में शामिल हुई और टिकट ले लिया.  हुसैनाबाद सीट से बीरेंद्र कुमार को टिकट दिया गया है. वह हाल ही में पार्टी में शामिल हुए है. इससे पहले वे एलजेपी में थे. धर्मेंद्र प्रकाश बादल भी पांच माह पहले झाविमो में आये हैं. चतरा से टिकट पानेवाले तिलेश्वर राम चतरा जिला झाविमो के अध्यक्ष हैं. गढ़वा से सूरज प्रसाद गुप्ता भी जिलाध्यक्ष हैं. भवनाथपुर से टिकट पाने वाले विजय कुमार केसरी पूर्व मंत्री रामचंद्र केसरी के पुत्र हैं. बिसुनपुर से टिकट पानेवाले महात्मा उरांव झाविमो के कार्यकर्ता हैं.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement